छग विस चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे चरण की वोटिंग जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है। वोट डालने के लिए लोग सुबह ही मतदान केंद्र पहुंच गए। लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा हैं सुबह 10 बजे तक 12.54 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि इस चरण में अजीत जोगी, युद्धवीर सिंह जूदेव, रेणु जोगी, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, 9 मंत्रियों समेत 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। कांग्रेस और बीजेपी ने सभी 72 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) 46 सीटों पर मैदान में है।

यहां पर लगभग एक करोड़ 53 लाख 85 हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। नक्सल क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। केन्द्रीय एवं राज्य पुलिस बलों की लगभग 650 कंपनियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा वायु सेना के कई हेलीकाप्टर भी तैनात किए गए हैं।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat