बिजली, पानी, सड़क पर वोट चाहिए या हिंदू का ज्ञान है या नहीं, इस पर ? – मोदी

जोधपुर। राहुल गांधी द्वारा अज्ञानी हिन्दू के खिताब से नवाज़े जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने कहा ‘अभी चुनाव में वो (राहुल) कह रहे हैं कि मोदी को हिंदू का कोई ज्ञान नहीं है। मोदी को ज्ञान है या नहीं, राजस्थान में इसके मुद्दे पर वोट डालना है क्या?’ उन्होंने कहा कि राजस्थान को बिजली, पानी, सड़क के लिए वोट चाहिए या फिर हिंदू का ज्ञान है या नहीं, इसपर वोट चाहिए? पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुत्व के संपूर्ण ज्ञान का दावा तो ऋषि मुनियों ने भी नहीं किया, मैं तो एक छोटा सा कामगार हूं। मोदी ने कहा कि जब सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया तब देश के पहले प्रधानमंत्री का क्या रुख था, ये पूरा देश जानता है। उन्होंने आगे कहा कि संप्रग सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित में कहा कि भगवान राम का कोई ऐतिहासिक प्रमाण नहीं।

राजस्थान के जोधपुर में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने जनता से कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि राज्य के विकास के बारे में बात होनी चाहिए या फिर नहीं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाने में एक ऐसी यूनिर्विटी बन गई है, ऐसा विद्यालय बन गया है जहां प्रवेश करते ही झूठ की पीएचडी का अध्ययन शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि जो ज्यादा मार्क्स लेकर झूठ बोलने में पारंगत हो जाता है, उसे नए पद और पद्वी दी जाती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि जितना भी कीचड़ उछालोगे, उतना नही कमल ज्यादा खिलेगा।

मोदी ने कहा कि सवा सौ करोड़ भारतवासी ज्ञान का भंडार हैं, वे ही मेरा रिमोट हैं, वे ही मुझे चलाते हैं। उन्होंने कहा कि भारत को ‘चैंपियन ऑफ द अर्थ’ का जो सम्मान मिला है, उसके मूल में पर्यावरण रक्षा के लिए बलिदान की परंपरा वाले बिश्नोई समुदाय जैसे लोग हैं।
जोधपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी तब हमारे देश में टूरिज्म का विकास 4-5% से ऊपर नहीं जाता था। लेकिन आज में गर्व के साथ कह सकता हूं कि भारत में टूरिज्म का विकास 10-15% पर पहुंच गया है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat