प्रजापति, शर्मा, सुनीता पटैल और जालम सिंह निर्वाचित निकले विजय जूलूस, कहीं खुशी, कहीं गम

नरसिहपुर । नरसिहपुर जिले की चार विधानसभा क्षेत्र गोटेगांव, नरसिहपुर, तेन्दूखेड़ा एंव गाडरवारा में  से तीन पर कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। वहीं एक विधानसभा क्षेत्र पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली। जिले की तेन्दूखेडा, गाडरवारा एंव गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों  एंव नरसिहपुर से भाजपा के प्रत्याशी  को जीत हासिल हुई।  गोटेगंाव से पूर्व मंत्री एंव कांग्रेस प्रत्याशी एनपी प्रजापति ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के कैलाश जाटव को करीब 12600, तेन्दूखेड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शर्मा ने भाजपा के विश्वनाथ सिंह पटेल मुलाम भैया को 8640 एंव गाडरवारा की कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता पटैल ने भाजपा उम्मीदवार गौतम पटैल को लगभग  15000 मतों से पराजित किया। वहीं जिला मुख्यालय की नरसिहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एंव प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री जालम सिंह पटैल ने कांग्रेस प्रत्याशी लाखन सिंह पटैल को करीब 15000 मतों से पराजित किया। जानकारी अनुसार गोटेगांव में एनपी प्रजापति को 79289, कैलाश जाटव को 66706, तेन्दूखेडा में संजय शर्मा को 70127 एवं विश्वनाथ सिंह पटैल को 61484 व नरसिहपुर में जालम सिह पटैल को 86352 व लाखन सिह को 71359  मत हासिल हुए।
जालम सिंह ने बनायी लगातार बढ़त
मंगलवार 11 दिसम्बर को कृषि उपज मंडी समिति में प्रातः 8 से हुई मतगणना में नरसिहपुर के भाजपा उम्मीदवार जालम सिंह पटैल ने  पहले ही राउण्ड से ही बढ़त हासिल कर ली थी। इतना अवश्य है कि  कांग्रेस प्रत्याशी लाखन सिंह पटैल को 6 एंव 7 वें चक्र में  बढ़त मिली। परन्तु इसके  बाद भाजपा प्रत्याशी जालम सिंह पटैल को लगातार अंतिम 20 राउण्ड तक बढ़त हासिल होती रही। जिसमें नरसिहपुर शहर और करेली शहर में भाजपा को अच्छी बढ़त मिली।
कांग्रेस ने भी बढ़ायी बढ़त
दूसरी और   गोटेगांव, तेन्दूखेड़ा एंव गाडरवारा के कांगे्रस प्रत्याशियों ने  भी प्रारंभ से ही पहले राउण्ड से ही बढ़त बनाना प्रारंभ कर दी थी। इन प्रत्याशियों में गोटेगांव के कांग्रेस प्रत्याशी एनपी प्रजापति को   19 राउण्ड में से 13, तेन्दूखेड़ा के संजय शर्मा को 17 में 13  एवं गाडरवारा की सुनीता पटैल को 17 में 13 राउण्ड में बढ़त मिली। इन प्रत्याशियों ने भी अधिकांश मतदान केन्द्रों में बढी जीत प्राप्त की। इतना जरूर है कि गोटेगांव में 8 से 14 राउण्ड तक भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस की बढ़त को रोका रखा। किन्तु 15 से 19 वें राउण्डों तक एकतरफा वोट कांग्रेस को मिले।
निकला विजय जूलूस
मतगणना के बाद शाम 6 बजे के बाद    चारों विजय प्रत्याशियों के विजय जूलूस निकले। जिसमें कांग्रेस के एनपी प्रजापति ,संजय शर्मा, एंव  सुनीता पटैल का संयुक्त विजय जूलूस निकाला। वहीं नरसिहपुर विस क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी जालम सिंह पटैल का  विजय जूलूस शाम 7 बजे कृषि उपज मंडी से प्रारंभ हुआ और देर रात तक शहर में विजय जूलूस निकला। श्री पटैल का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह जगह स्वागत किया। उनके समर्थकों ने कई जगह मिठाई बांटी, आतिशबाजी की और डीजे पर जमकर नाचे। संवाददाता आकाश कौरव

WhatsApp chat