(चुनाव विशेष खबर) सट्टा बाजार : 35 पैसे कांग्रेस के भाव, भाजपा को मिल 1 रुपये 65 पैसे

इंदौर। विधानसभा चुनाव का प्रचार थमने के बाद अब सट्टा बाजार में भी भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो गया है। सट्टेबाजों की मानें तो मध्यप्रदेश में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस भारी पड़ रही है। सट्टा बाजार के मुताबिक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस फेवरिट है। सट्टा बाजार में कांग्रेस को 136-150 सीटें मिल सकती हैं, वहीं बीजेपी 80-90 सीटें जीत सकती हैं। कांग्रेस का भाव 35 पैसे और भाजपा का भाव 1 रुपये 65 पैसे है। सट्टेबाज़ों के अनुसार मतदान के बाद भाव घट-बड़ भी सकती है। सट्टेबाज कांग्रेस के 136 से अधिक सीटें लाने और बीजेपी के 80 से अधिक सीटें जीतने पर सट्टा लगवा रहे हैं।

एक सट्टेबाज ने पहचान का खुलासा न करने की शर्त पर कहा, अगर कोई व्यक्ति कहता है कि कांग्रेस 136 या उससे ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी और कांग्रेस 136 से कम सीटें पाती है तो उसे डबल पैसे मिलेंगे। वहीं अगर कांग्रेस 136 या उससे अधिक सीटें जीतती है तो उसके सारे पैसे चले जाएंगे। इसी तरह से अगर कोई कहता है बीजेपी 80 सीटें नहीं जीतेगी और बीजेपी 80 या उससे ज्यादा सीटें जीतती है तो वह हार जाएगा। एक अन्य सट्टेबाज ने कहा, ‘जब तक पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं की थी, तब तक ज्यादा लोग नहीं आ रहे थे लेकिन सूची आने के बाद से प्रचार थमने तक क्रिकेट से अधिक विधानसभा चुनाव पर सट्टा लग रहा है।

सट्टा बाजार से जुड़े एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि शुरुआत से ही मध्यप्रदेश में कांग्रेस सबकी पसंदीदा बनी हुई है। शुरुआती दौर में कांग्रेस को 120-130 और बीजेपी को 80-95 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन प्रत्याशियों की सूची आने के बाद सट्टा बाजार के ट्रेंड में हल्का सा परिवर्तन हुआ है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat