आज राहुल की भोपाल में सभा; मोदी 15 को होशंगाबाद में करेंगे चुनावी शंखनाद

 

  • भोपाल में किसानों से संवाद करेंगे राहुल गांधी
  • 16 को धार में भी सभा संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

भोपाल. प्रदेश में शुक्रवार से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरूआत होने जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी किसान आभार सम्मेलन में आठ फरवरी को आ रहे हैं। इधर, भाजपा अपने चुनाव अभियान की शुरूआत 15 फरवरी को होशंगाबाद से करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को होशंगाबाद में सभा कर इसकी शुरुआत करेंगे। इसके बाद 16 फरवरी को वे धार में जनसभा को संबोधित करेंगे।

भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाली सभा के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों, विधायकों और बाकी के सभी नेताओं को दो लाख किसानों को लाने का टारगेट दिया है। इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा लोग भोपाल आएं इसके लिए भी कहा गया है। मंत्रियों ने भीड़ जुटाने के लिए प्रदेशभर के दौरे किए हैं। पीसीसी में भी राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर तीन बैठक हो चुकी हैं।

किसानों से करेंगे बात: जानकारी के अनुसार राहुल गांधी किसानों के साथ संवाद करने के साथ-साथ उन्हें संबोधित भी करेंगे। इस सम्मेलन में पूरे प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा जय किसान ऋण माफी योजना लागू करने के लिए राहुल का अभिनंदन करेंगे।

लाखों किसानों को फायदा: प्रदेश सरकार ने जय किसान ऋण माफी योजना के तहत करीब 55 लाख किसानों के दो लाख रूपए के कर्ज को माफ करने का फैसला किया है। इस पर लगभग 50,000 करोड़ रूपये खर्च आएगा और 22 फरवरी से किसानों के खाते में राशि भेजी जाने का दावा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat