लोकसभा चुनाव: क्या ग्लव्ज पहन वोटर्स से हाथ मिलाती थी ममता बनर्जी की ये सेलेब्रेटी कैंडिडेट?

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के साथ ही अब नतीजों पर लोगों की निगाह टिक गई है. राजनीतिक पार्टियों समेत तमाम लोगों को 23 मई का इंतज़ार है. आखिरी चरण के चुनाव में पश्चिम बंगाल में कई सीटों पर वोट पड़े. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने अपने पहले लोकसभा चुनाव में जादवपुर से सीपीआईएम के वरिष्ठ नेता सोमनाथ चटर्जी को हराकर तहलका मचा दिया था. अब इस सीट की कमान टीएमसी चीफ ने बंगाली एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती के हाथ में दी है.

मिमी चक्रवर्ती टीवी सीरियल “गनेर ओपारे” के साथ ही काफी चर्चा में आ गईं थीं. उन्होंने साल 2012 में अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने टीवी से लेकर सिनेमा की दुनिया में कई रोल्स किए और वे अपने आपको भरोसेमंद कलाकार के तौर पर स्थापित करने में कामयाब रहीं.

बीजेपी, लोकसभा चुनाव के दौरान टीएमसी उम्मीदवार मिमी पर लगातार हमला कर रही है और उनकी ग्लैमरस इमेज के चलते उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया. पिछले दिनों मिमी चक्रवर्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में मिमी लोगों से हाथ मिलाती नजर आ रही हैं. हालांकि वीडियो में उनके हाथ में ग्लव्ज़ नज़र आया. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि मिमी वोटर्स का अपमान कर रही हैं.

हालांकि मिमी चक्रवर्ती की टीम से जुड़े लोगों का कहना था कि पिछले कुछ समय से कैंपेन के दौरान उनके हाथ पर नाखूनों के निशान बन गए हैं और भीषण गर्मी में उनके हाथ झुलस जाते थे, यही वजह है कि उन्होंने वोटर्स से मिलने के लिए ग्लव्ज का इस्तेमाल किया था.

उनका एक और वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वे अपने ही वोटर्स पर झल्लाते हुए कह रही थीं कि वे उनके लिए ही काम करने आईं हैं. मिमी का डायरेक्टर राज चक्रबर्ती के साथ अफेयर रहा है और दोनों के लव हेट रिलेशनशिप के चलते काफी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही हैं.

जादवपुर टीएमसी के लिए काफी महत्वपूर्ण सीट है. इस सीट पर तीसरी बार टीएमसी ने नया कैंडिडेट खड़ा किया है. सिंगर कबीर सुमन और एकेडेमिक सुगातो बोस के बाद इस सीट पर एक्ट्रेस मिमी चक्रबर्ती चुनाव लड़ रही हैं. इस क्षेत्र में शहरी आबादी ज्यादा है, ऐसे में टीएमसी उम्मीद कर रही है कि मिमी युवा वोटर्स को लुभाने में कामयाब रहेगी. अब देखना होगा कि मिमी लोकसभा पहुंच पाती हैं नहीं.

WhatsApp chat