राहुल की फिर फिसली जुबान, कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना को बताया कुंभकरण लिफ्ट योजना

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपने बयान के चलते ट्रोल हो रहे हैं। राजस्थान के झुंझुनू के सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्रवण कुमार के समर्थन में बुहाना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उनकी जुबान फिसल गई। राहुल गांधी कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना का जिक्र करना चाह रहे थे, जल्दबाजी में उन्होंने इसे कुंभकरण लिफ्ट योजना कह दिया, जिसके बाद पांडाल में हंसी के ठहाके गूंज पड़े। मंच पर मौजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व जलदाय मंत्री एवं खेतड़ी विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह ने राहुल गांधी को योजना का सही नाम बताया। इसके बाद राहुल ने अपनी इस गलती को तुरंत सुधार करते हुए परियोजना के नाम का सही उच्चारण किया। राहुल ने कहा उन्होंने पहले फेज में इस योजना के लिए 955 करोड़ रुपए दिए। 3,200 करोड़ रुपए झुंझुनू और आसपास के जिलों के लिए दिया था। जबकि, भाजपा ने पांच सालों में कुछ नहीं किया।
ज्ञात हो कि राहुल गांधी इससे पहले भी जुबान फिसल जाने के चलते कई बार ट्रोल हो चुके हैं। इससे पहले उन्होंने राजस्थान में ही किसान दवा की फैक्ट्री में फसल बेचने जैसा बयान दिया था। यूपी में उन्होंने आलू की फैक्ट्री वाला बयान दिया था। इस पर भी उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान उन्होंने भेल को मोबाइल निर्माता कंपनी बताया था। उन्होंने कहा था कि ये जो मोबाइल है, ये इन्होंने भेल से क्यों नहीं खरीदा? इस दौरान राहुल गांधी ने भेल शब्द दो-तीन बार दोहराया।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat