राजनीति में आते ही ट्रोलिंग का शिकार हुईं टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे

64 total views, 1 views today

 

‘भाबी जी घर पर हैं’ फेम शिल्पा शिंदे कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। मंगलवार को वे मुंबई में पार्टी के एक समारोह में शामिल हुईं। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष संजय निरूपम भी इस मौके पर मौजूद थे। शिल्पा के राजनीति में आने की खबरों के आते ही लोगों ने उन्हें ट्रोल भी करना शुरू कर दिया है।

 

शिल्पा से पहले टीवी इंडस्ट्री से कपिल शर्मा और कृष्णा अभिषेक जैसे एक्टर्स की भी राजनीति में शामिल होने की खबरें आई हैं। चर्चा है कि ये दोनों कलाकार एनसीपी (नेशनल कांग्रेस पार्टी) में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस नेताओं के रूप में वे मुंबई से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ते हुए दिखाई देंगे। शिल्पा शिंदे ने कहा, ‘हां, मैं पार्टी में शामिल हो रही हूं। बाद में, मुझे जहां से मैं लड़ने जा रही हूं, उसकी एक स्पष्ट तस्वीर मिल जाएगी। कृष्णा ने भी राजनीति में आने की खबरों पर पुष्टि करते हुए कहा कि ‘मैं राजनीति में आने पर विचार कर रहा हूं और इस संबंध में एक मीटिंग भी की है। अभी उत्तर मुंबई से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत चल रही है। यहीं से मेरे मामा गोविंदा ने चुनाव लड़ा था।’

टीवी सेलेब्स जो राजनीति में आए

  1. नीतीश भारद्वाज

    1988 में 23 साल की उम्र में, दूरदर्शन की बेहद लोकप्रिय सीरीज ‘महाभारत’ में भगवान कृष्ण का किरदार निभाने के बाद नीतीश सबसे लोकप्रिय एक्टर बन गए। टीवी से ब्रेक लेने के बाद वे राजनीति में आए। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार के रूप में मध्य प्रदेश के राजगढ़ और जमशेदपुर से संसदीय चुनाव लड़ा। 1996 में जमशेदपुर से संसद सदस्य के रूप में लोकसभा के लिए चुना गया। वह 1999 में राजगढ़ से लोकसभा चुनाव हार गए। 2006 में नीतीश ने पार्टी छोड़ दी।

  2. गुल पनाग

    पूर्व ब्यूटी क्वीन से टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी गुल पनाग ने कई टीवी सीरीज में कई काम किया। उन्होंने आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में राजनीति में एंट्री की। वह 2014 में हुए चुनाव में चंडीगढ़ से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार थीं।

  3. जावेद जाफरी

    जावेद जाफरी को भी आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से 2014 के लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारा गया। वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह से हार गए थे।

  4. शेखर सुमन

    शेखर सुमन 2009 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उस वर्ष आम चुनावों में, पार्टी ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी के शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा। 2012 में, शेखर ने कांग्रेस से किनारा कर लिया।

Loading...