जीवन ज्योति हॉस्पिटल की टीम ने सफलतापूर्वक 3 किलो की गांठ का ऑपरेशन कर इस मरीज को राहत दी।

 

डूंगरपुर। डूंगरपुर के प्रबंध निदेशक जिनेंद्र गुप्ता ने समाज सेवा के क्षेत्र में एक और उदाहरणीय कार्य कर मानवता का जीवंत परिचय दिया है। वह कहते हैं ना कि जिसने समाज सेवा को अपने हृदय में उतार लिया हो वही जांबाज इस तरह के कार्य कर सकते हैं जिस का ताजा उदाहरण दिनांक 22 जनवरी 2019 को निदेशक जिनेंद्र गुप्ता के द्वारा दिया गया एक ऐसी गरीब ग्रामीण महिला मरीज सविता वाइफ काऊआ मीणा जिसकी उम्र 45 वर्ष,ग्राम गुमानपुरा,पोस्ट डेहलाना, ऋषभदेव जिला उदयपुर जिसके पेट में 3 किलो की गांठ थी और अन्ययंत्र ऑपरेशन कराने में असमर्थ थी। सभी अस्पतालों के चक्कर लगा लगा कर अंत में जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक से मिली खून की अत्यधिक कमी थी।और ऑपरेशन करना बहुत ही रिस्की था। लेकिन हमेशा की तरह जीवन ज्योति हॉस्पिटल डायरेक्टर ने इस महिला को भी बिना शुल्क के ऑपरेशन करने की इजाजत दे दी।ऑपरेशन से पहले दो यूनिट रक्त चढ़ाकर मरीज का दिनांक 22 जनवरी 2019 को जीवन ज्योति हॉस्पिटल डूंगरपुर में नियमित सेवा दे रहे डॉ.अजय सिंह स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ व उनकी टीम ने सफलतापूर्वक 3 किलो की गांठ का ऑपरेशन कर इस मरीज को राहत दी।
सविता के एकमात्र बेटे कपिल मीणा है जो कि 22 साल के हैं। उन्होंने एवं परिवार जन ने जीवन ज्योति हॉस्पिटल का बहुत आभार व्यक्त किया और कहा कि वे पूरे गांव में इस बात के लिए चर्चा कर जीवन ज्योति हॉस्पिटल के ईस सराहनीय कार्य हेतु प्रचार करेंगे।

By-kailashsingh

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat