ग्रेटर नोएडा: य‍मुना एक्‍सप्रेसवे पर ट्रक और बस की भीषण टक्‍कर, 8 की मौत दो दर्जन घायल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए. तेज़ रफ़्तार से आ रही यात्रियों से भरी बस  खड़े ट्रक में जा घुसी जिसमें मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुख जताया उन्होंने कहा, ”आज ग्रेटर नोएडा में बस दुर्घटना में आठ लोगों के निधन से मुझे बहुत दुःख पहुंचा है, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना करता हूँ”.

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को एक निजी कैलाश अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया और शवों को पोस्टमार्टम को भेज दिया है. यह हादसा पीएस रबुपुरा 0 पॉइंट से 29 किलोमीटर की दूरी पर सुबह करीब 5 बजे के आस-पास हुआ. बस आगरा से दिल्ली की तरफ आ रही थी.

पुलिस ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लखनऊ में अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस एवं प्रशासन के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे पीड़ितों को शीघ्र सहायता मुहैया कराए.

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘बस आगरा से नोएडा जा रही थी. हादसा तड़के करीब पांच बजे रबूपुरा थाना क्षेत्र में हुआ. बस ओरैया डिपो की थी. हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए.’’

इसमें कहा गया है कि दुर्घटनास्थल पर पुलिसकर्मी मौजूद हैं और पीड़ितों को निकटवर्ती जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लखनऊ में एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने ग्रेटर नोएडा में बस हादसे का संज्ञान लिया है जिसमें आठ लोगों की मौत हुई है.’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्होंने जिला प्रशासन एवं पुलिस को हर प्रकार की सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया है. जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.’’

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना रबूपुरा पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. मृतकों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है.इस घटना के चलते यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ी देर तक यातायात बाधित रहा.

WhatsApp chat