क्या फिर हुई पुलवामा हमले जैसी साजिश? श्रीनगर हाइवे पर कार में ब्लास्ट

यह ब्लास्ट शनिवार सुबह 10.30 बजे बनिहाल के नजदीक हुआ है. बताया जा रहा है कि सेंट्रो कार में 2 सिलेंडर थे, साथ ही उसमें यूरिया और तेल की बोतलें भी थीं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जब सीआरपीएफ का काफिला बनिहाल से गुजर रहा था, उसी वक्त कार में ब्लास्ट हो गया और उसके परखच्चे उड़ गए. ये भी जानकारी मिली है कि कार ने सीआरपीएफ की बस को टक्कर मारी, जिससे उसके पिछले हिस्से को नुकसान पहुंचा.

सीआरपीएफ बस को मारी कार ने टक्कर
सीआरपीएफ बस को मारी कार ने

जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर शनिवार सुबह एक ऐसा ब्लास्ट हुआ, जिसने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की बदनुमा तस्वीर याद करने को मजबूर कर दिया है. इस ब्लास्ट में सेंट्रो कार पूरी तरह तबाह हो गई है और सबसे हैरानी की बात ये है कि जिस वक्त इस कार में ब्लास्ट हुआ, उसी दौरान हाइवे से सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था. बताया जा रहा है कि कार ने सीआरपीएफ की एक बस को टक्कर भी मारी, जिससे उसे हल्का नुकसान पहुंचा है, लेकिन गनीमत ये रही कि जवानों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा है.

यह ब्लास्ट शनिवार सुबह 10.30 बजे बनिहाल के नजदीक हुआ है. बताया जा रहा है कि सेंट्रो कार में 2 सिलेंडर थे, साथ ही उसमें यूरिया और तेल की बोतलें भी थीं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला यहां से गुजरा, उसी वक्त कार में ब्लास्ट हो गया और उसके परखच्चे उड़ गए. इस कार ब्लास्ट की तस्वीर कुछ वैसी ही है, जैसी पुलवामा अटैक में देखने को मिली थी. हालांकि, पुलवामा अटैक में इस्तेमाल कार में इतनी ज्यादा मात्रा में विस्फोटक भरा था कि वह पूरी नष्ट हो गई थी.

banihal-car-blast-1_033019014358.jpg

अब तक इस ब्लास्ट में सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ये गाड़ी हाइवे पर कौन लेकर आया इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. क्योंकि गाड़ी के ड्राइवर की अभी तक कोई खबर नहीं है, जिससे कई किस्म की आशंकाओं को बल मिल रहा है. कहा ये भी जा रहा है कि ड्राइवर मौके से फरार हो गया. पुलवामा अटैक में भी अचानक एक कार ने सीआरपीएफ के काफिले में आकर टक्कर मार दी थी, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे, हालांकि उस कार में बैठे आतंकी आदिल ने खुद को भी मार डाला था.

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ की बसों को पूरी प्लानिंग के साथ टारगेट किया था और आतंकी अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने में कामयाब भी हो गए थे. जबकि बनिहाल में सीआरपीएफ जवानों को तो कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन जिस कार में ब्लास्ट हुआ, उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मारने का काम जरूर किया. यानी पुलवामा के बाद हुए इस कार ब्लास्ट की चपेट में भी सीआरपीएफ जवानों की बस ही आई हैं. हालांकि, अभी तक इस ब्लास्ट को आतंकी घटना नहीं माना गया है, लेकिन इससे इनकार भी नहीं किया गया है. वहीं, खुफिया इनपुट भी किसी अनहोनी की साजिश को बल दे रहे हैं.

banihal-car-blast-23_033019014414.jpg

बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों ने इस बात का अलर्ट दिया था कि पुलवामा के बाद भी जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर आतंकी किसी हमले को अंजाम दे सकते हैं. ऐसे में यह कार ब्लास्ट क्या पुलवामा जैसी ही किसी साजिश का हिस्सा है, या ये कोई हादसा भर है, इसकी जांच होना अभी बाकी है. लेकिन सीआरपीएफ ने कहा है कि सभी पहलुओं से इस ब्लास्ट की जांच की जा रही है.

WhatsApp chat