सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन 08 दिसम्बर को मिलेगी गर्भवती महिलाओं को स्त्राी रोग विशेषज्ञों की निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं

भीलवाडा
घनश्याम बोकोलिया
 जिले में गर्भवती महिलाओं की स्त्राी रोग विशेषज्ञ द्वारा स्वास्थ्य एवं गर्भावस्था की वर्तमान प्रगति की जांच कर सुरक्षित प्रसव हेतु आवश्यक तैयारी के उद्देश्य से सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जे.सी. जीनगर ने बताया कि माह दिसम्बर के प्रथम शुक्रवार 07दिसम्बर को राजकीय अवकाश होने के कारण निर्धारित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 8 दिसम्बर शनिवार को सुरक्षित मातृत्व दिवस का आयोजन किया जाएगा।
जिला आरसीएच अधिकारी डाॅ. सी.पी. गोस्वामी ने बताया कि सुरक्षित मातृत्व दिवस के दौरान जिले के निर्धारित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में गर्भवती महिलाओं को स्त्राी रोग विशेषज्ञों की निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी इसके साथ ही उनकी सेहत के लिए स्वास्थ्य शिक्षा देकर उन्हें जागरूक किया जायेगा और नियमित रूप से उन्हें आयरन की गोलियां खाने, हरी सब्जियां, गुड़ व अन्य पोष्टिक आहार खाने के लिए प्रेरित किया जायेगा ताकि उनका शिशु स्वस्थ जन्म ले सकें।

WhatsApp chat