मुख्यमंत्री कन्या विवाह/ निकाह योजना में राशि बढ़कर 51 हजार होने से खुश हैं जरूरतमंद

 

नरसिंहपुर । मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा मुख्यमंत्री कन्या विवाह/ निकाह योजना में दी जाने वाली राशि 28 हजार रूपये से बढ़ाकर 51 हजार रूपये कर दी गई है। राज्य सरकार के इस निर्णय से जिले के जरूरतमंद और गरीब परिवारों को लाभ मिलेगा। जनपद पंचायत करेली के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत रांकई की रहने वाली वफातनबी राज्य सरकार के इस निर्णय से बेहद उत्साहित हैं। वे कहती हैं कि पहले निकाह योजना में जो राशि दी जाती थी, वह कम पड़ जाती थी। अब राशि बढ़ने से इसका सीधा फायदा हितग्राहियों को मिलेगा। वफातनबी फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में अपनी दो बेटियों का निकाह करने जा रही हैं। वे कहती हैं कि बढ़ी हुई राशि से उनके परिवार को बहुत सम्बल मिलेगा।
       इस ग्राम पंचायत में फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में सामूहिक निकाह आयोजन कराने वाली वेलफेयर सोसायटी के उपाध्यक्ष अब्दुल बहाव कहते हैं कि राज्य सरकार ने योजना में दी जाने वाली राशि बढ़ाकर सराहनीय कदम उठाया है, इससे गरीबों, जरूरतमंदों और निराश्रित परिवारों को बहुत मदद मिलेगी।
संवाददाता आकाश कौरव

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat