भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी को कहा- ‘गधों का सरताज

 

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पप्पू कहा जाता था। उनका कहना है कि पप्पू एक हानिरहित और प्यारा नाम है। लेकिन अब वह राष्ट्र विरोधी की तरह काम करने लगे हैं। इसलिए अब हमने उनके नाम को पप्पू से बदलकर ‘गधों का सरताज’ रख दिया है। उन्होंने यह बातें कांग्रेस पार्टी द्वारा एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने और ओसामा को सम्मान देने जैसे मुद्दे को लेकर भारतीय युवा मोर्चा के विरोध प्रदर्शन में कहीं।

आकाश विजयवर्गीय मध्यप्रदेश के इंदौर-3 विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तीन बार के विधायक अश्विन जोशी को 75,000 वोटों के अतंर से हराया था। उन्होंने पहली बार विधायक का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी गधा है के नारे लगाए। इस प्रदर्शन का नेतृत्व आकाश ने किया। उन्होंने कहा कि राहुल जिस तरह की हरकत कर रहे हैं उससे वह अब पप्पू कहलाने के लायक नहीं बचे हैं। उन्होंने कांग्रेस को गधों की सेना और कांग्रेस अध्यक्ष को गधों का सरताज कहा।

इंदौर के अग्रसेन चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी चोर है के नारे लगाए। विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल उल्टे-सीधे बयान देते हैं। कभी आलू से सोना बनाने की बात करते हैं, कभी आंख मारते हैं और कभी गले पड़ते हैं। वह अपने देश के हैं इसलिए उन्हें पप्पू कहते थे। यह प्यार का नाम है, चले दिमाग नहीं है तो क्या हुआ।

उन्होंने आगे कहा अब राहुल देशद्रोह की बात करने लगे हैं। भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वाले लोगों के साथ खड़े दिखाई देते हैं। दोकलाम विवाद के दौरान चुपचाप चीनी प्रतिनिधियों से मुलाकात करते हैं। यदि चीन की वेबसाइट पर यह बात लीक नहीं होती तो हमें पता भी नहीं चलता कि वह चीनी प्रतिनिधियों से मिले हैं।

WhatsApp chat