सड़क पर बनाया पाकिस्तान का झंडा, तीन थानों की पुलिस रही बेखबर

 

इंदौर. मंगलवार देर रात कुछ लोगों ने पाटनीपुरा चौराहे पर पाकिस्तान का झंडा बना दिया। तीन थानों की पुलिस इस घटना से बेखबर रही। पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंच पानी डालकर झंडे की आकृति को साफ करवाया गया। मामले में आरोपियों की तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात लगभग 1 बजे पाटनीपुरा की गलियों में कुछ लोग पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए निकले। यह लोग पाटनीपुरा चौराहे पर पहुंचे और वहां सड़क पर पाकिस्तान का झंडा बना दिया। आधी रात को तीन थाना क्षेत्रों के मध्य यह घटना हुई और पुलिस को खबर ही नहीं थी।

मामले की जानकारी कुछ लोगों ने पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पहले तो पाकिस्तान के झंडे की पेंटिंग को पानी से धुलवाया। इसके बाद भी जब झंडे की आकृति पूरी तरह से नहीं हटी तो उस पर रेत डलवाई गई।

जिस स्थान पर यह घटना हुई वहां वर्ग विशेष के लोग रहते हैं इसके बावजूद पुलिस को इस मामले की भनक तक नहीं लगी। जबकि इस क्षेत्र में तुकोगंज, एमआईजी और परदेशीपुरा पुलिस द्वारा रात में लगातार गश्त करने का दावा किया जाता है।

झंडा बनाने वालो की तलाश जारी: एसएसपी 
एसएसपी रूचि वर्धन मिश्र का कहना है कि घटना की पूरी जानकारी का पता लगवाया जा रहा है। वहीं झंडा बनाने वालो की तलाश भी जारी है। पुलिस उस समय वहां क्यों मौजूद नहीं थी इसकी जांच भी करवाई जा रही है।

संघ सुप्रीमो इंदौर में, हो सकता था माहौल खराब
आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार सुबह इंदौर पहुंचे थे। वहीं मंगलवार देर रात यह घटना हो गई। यदि पुलिस को कुछ देर और इस घटना की जानकारी नहीं मिलती तो माहौल खराब होने की आशंका थी क्योंकि मालवा मिल क्षेत्र में बड़ी संख्या में अल्संख्यक वर्ग के लोग रहते है। इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता था।

WhatsApp chat