धान खरीदी केन्द्रों का किया निरीक्षण

नरसिंहपुर ।  कलेक्टर अभय वर्मा ने नरसिंहपुर और गोटेगांव के विभिन्न धान खरीदी केन्द्रों का शुक्रवार को निरीक्षण किया। उन्होंने वृहता सेवा सहकारी संस्था नरसिंहपुर, डांगीढाना व सहकारी विपणन समिति करकबेल के धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने खरीदी केन्द्रों पर किसानों से चर्चा भी की और पूछा कि धान विक्रय करने में कोई दिक्कत तो नहीं है। उन्होंने किसानों से कहा कि एफएक्यू गुणवत्ता का धान खरीदी केन्द्र पर लायें। कलेक्टर ने अधिकारियों को अधिक संख्या में किसानों को प्रतिदिन एसएमएस करने के निर्देश दिये। उन्होंने खरीदी केन्द्र प्रभारियों से कहा कि खरीदी की गति तेज करें, जिससे पंजीकृत किसानों से 15 जनवरी के पहले खरीदी पूर्ण हो जाये।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने खरीदे गये धान के परिवहन की गति तेज करने के निर्देश नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी को दिये। उन्होंने धीमी गति से परिवहन पर अप्रसन्नता व्यक्त की। कलेक्टर ने कहा कि संबंधित परिवहनकर्ता ठेकेदार को इसके लिए नोटिस जारी किया जाये। कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति निगम को नये वारदानों की सप्लाई करने के निर्देश भी दिये। डांगीढाना के खरीदी केन्द्र पर पुराने वारदानों की समस्या खरीदी केन्द्र प्रभारी ने बताई थी। उन्होंने कहा कि खरीदी केन्द्र प्रभारियों का एक वाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाये, जिसमें खरीदी से संबंधित कोई समस्या आती है, तो उसे वाट्सएप पर बता सकें, जिससे निराकरण किया जा सके। कलेक्टर ने सभी केन्द्रों पर भुगतान के संबंध में जानकारी ली। धान खरीदी केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
संवाददाता आकाश कौरव

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat