सामुदायिक भवन में नही खुल सकता मदरसा प्रशासन ने लगायी रोक

 नरसिहपुर। विगत दिवस मुस्लिम समाज के व्यक्तियों द्वारा  कलेक्टर से शिकायत  की थी कि नकटुआ ग्राम स्थितः मुस्लिम कब्रिस्तान तथा समाज के  कब्रिस्तान उपयोग की भूमि पर कुछ व्यक्ति बिना किसी वैधानिक स्वीकृति के निर्माण कार्य कर रहे है।  इस निर्माण पर रोक लगाने की मांग करते हुए  इस शिकायत में बताया गया था कि कब्रों के समीप इस प्रकार के अवैध निर्माण से धार्मिक भावना  आहत हो रही है तथा शासन द्वारा निर्मित समुदायिक भबन पर कुछ व्यक्ति   संस्थाओ के नाम से मदरसा खोलने का प्रयास कर रहे है इस  संबंध में इन लोगों द्वारा इश्तिहार भी  लगाये गए हैं। जबकि शासन द्वारा निर्मित समुदायिक भवन मुस्लिम समाज के कब्रस्तान में शोक सभा लिए है तथा बारिश आदि मौसम में  उपयोगी हैं किन्तु उसको बंद कर ताला डाल दिया गया।
उक्त जानकारी देते हुए  जिला कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एडण् अब्दुल हकीम खान बांबी ने बताया कि शिकायत में कलेक्टर से मांग  की गयी थी कि  समुदायक भबन का उपयोग उसी कार्य के लिए होगा जिस हेतु वह निर्मित है।  शिकायत को  प्रशासन ने   गंभीरता से लेते हुए स्थगन आदेश जारी कर  दिया है कि अवैध रूप से कोई मदरसा उक्त  सामुदायिक भवन पर नहीं खुलेगा । उक्त  संबंध  में मुस्लिम समाज द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ   एवं अल्पसंखक विभाग मंत्री आरिफ  अकय्ील  को पत्र  प्रेषित  किये गए हैं कि जल्द समाज का  प्रतिनिधि  मंडल  मुख्यमंत्री से  मुलाकात  कर जिले में समाज की जरूरतो और विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए आग्रह करेगा।  संवाददाता आकाश कौरव

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat