स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान 13 फरवरी तक

नरसिंहपुर।  जिले में 30 जनवरी से 13 फरवरी तक स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में गृह भेंट करके कुष्ठ के प्रारंभिक लक्षणों की जानकारी दी जा रही है। साथ ही नये कुष्ठ रोगियों की खोज कर उनका उपचार प्रारंभ किया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों को कुष्ठ मुक्त बनाना है।
इस सिलसिले में जिला चिकित्सालय में कुष्ठ निवारण दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डॉ. अनंत दुबे ने 11 कुष्ठ मुक्त मरीजों को शाल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में कुष्ठ रोग निवारण के बारे में बताया गया। साथ ही कुष्ठ पीड़ित को समाज में सम्मान दिये जाने पर जोर दिया गया।
कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनीता अग्रवाल ने कुष्ठ के संबंध में वैश्विक अपील का वाचन किया और उपस्थितों को कुष्ठ मुक्त समाज के लिए संकल्प दिलाया। इस अवसर पर जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ. एलके वायवार, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. विजय तुरकर, जिला क्षय अभियान डॉ. देवेन्द्र रिपुदमन, नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर प्राचार्य लता अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग का अमला और नागरिकगण मौजूद थे।
संवाददाता आकाश कौरव

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat