अवैध बजरी खनन पर पुलिस की रेड

 

बजरी माफियाओ में मची खलबली

#डूँगरपुर। एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देश में शुरू किया गया बजरी खनन माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई में आज 14 फरवरी को पुलिस ने जिले भर में रेड डाली जिससे बजरी माफियाओ में खलबली मच गई जिले में कुल 29 प्रकरण दर्ज हुए।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आसपुर क्षेत्र में सोम कमला आम्बा बांध पर पुलिस ने रेड की जिसमे बजरी माफियाओ ने बड़ी संख्या में खनन के उपयोग में आने वाले वाहनों में 20 बड़ी नाव, जिसमे 10 नावों में बजरी खनन में प्रयुक्त मशीनें फ़िट थी।
ये नावे गहरी नदी में भी पानी के सेक्शन द्वारा ड्रिलिंग कर दूसरी बड़ी नाव जिसकी क्षमता 10 टन के आस-पास होती है जिसमे भरते है। अलग-अलग स्थानों पर 6000टन बजरी खनन पाया गया। पुलिस ने नावों को जप्त कर ली गई। हालांकि मौके  पर कार्य बन्द पाया गया मग़र पुलिस ने खनन विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुला कार्रवाई करने की बात कहीं।
इसी प्रकार डूँगरपुर पुलिस ने 1 डंपर, सदर थाना ने 2 टेक्टर 1 डंपर, बिछीवाड़ा पुलोस ने 1 ट्रक व 1 डंपर, सागवाड़ा पुलिस ने 2 टेक्टर, 2 ट्रेलर, 1 ट्रक, धम्बोला थाना ने 1 ट्रेक्टर, रामसगड़ा पुलिस ने 1 डंपर 2 ट्रेक्टर, कुँआ थाना ने 1 डंपर, साबला पुलिस ने 2 डंपर कुल 20 वाहनों को जप्त किया।
By-kailashsingh

WhatsApp chat