भू-माफियाओ द्वारा आदिवासियों की भूमि पर अतिक्रमणों का दिया जाएगा जवाब

सागवाड़ा। समीपवर्ती गांव पंचवटी, काशीपुरा  और घोटाद के संयुक्त  तत्वावधान  में आज 24 फरवरी  को विधायक रामप्रसाद डेन्डोर का स्वागत समारोह  आयोजित हुआ। इस अवसर पर विधायक डेन्डोर ने आदिवासियों की भूमि पर भू-माफियाओ द्वारा अतिक्रमण करने की शिकायतों पर कड़ा रुख़ करते कहा कि भू-माफ़िया आदिवासियों की ज़मीनो से दूर हो जाएं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक डेन्डोर थे , विशिष्ठ  अतिथि प्रदेश सचिव पवन सरपोटा, जिलाध्यक्ष चुन्नीलाल डामोर , उपाध्यक्ष देवीलाल अहारी, नगर अध्यक्ष हीरालाल कटारा, सरपंच  प्रकाश डेन्डोर, मंडल अध्यक्ष हेमंत ननोमा थे ।
कार्यक्रम में अतिथियों का साफा व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 
स्वागत उद्बोधन में सरपंच डेन्डोर ने स्वागत करते  क्षेत्र में पानी की समस्या से निजात  पाने  के लिए विधायक कोटे  से  बड़ी टंकी  बनवाने  की मांग रखी। उपाध्यक्ष अहारी ने कहा की क्षेत्र का  विकास करने का मौका मिला है तो इसको पूरे तरीके से पारदर्शिता  के साथ पूरा किया जायेगा। प्रदेश सचिव सरपोटा ने कहा की पूर्व की सरकारे काम करने की बजाय इन गरीब आदिवासियों को हर तरीके से निचोड़  रही है जब  उन पर  कोई दबाव  आता है तो इन लोगो को आगे कर अपनी रोटियां  सेकते है।  उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट  का फैसला वनाधिकार अधिनियम  के तहत इन गरीब आदिवासियों को अपने घर से बेदखल किया जा रहा है जिसका  परिणाम  बुरा  होगा।
नन्ही  बालिका  शिला  डामोर और कमला डेन्डोर ने अपने वक्तव्य में कहा कि भगवान राम जिस तरह से पंचवटी गए थे उसके बाद जो हुआ उसी तरह से आज विधायक रामप्रसाद भी पंचवटी आये है, तो इन गरीब आदिवासियों का भला होगा। विधायक डेन्डोर ने अपने वक्तव्य में  कहा कि शिड्यूल  एरिये में 100 प्रतिशत जल जंगल  जमीन पर आदिवासियों का हक़ है तो इनको उनकी जमीन से कैसे बेदखल  किया जा सकता है।
इस क्षेत्र में पांचवी अनुसूची धरातल पर लागू करने पर जोर दिया।
इस दौरान संजय, महेश, सुरेश  कटारा, भरत, भीखा, शिवराम, वासुदेव, मुकेश, भूपेश,राकेश  कलासुआ सहित ग्रामीण और विद्यालय स्टाफ मौजूद थे। संचालन प्रकाश कलासुआ ने किया आभार राजेंद्र कटारा ने व्यक्त किया। अंत में स्कूल स्टाफ और ग्रामीणों ने मिलकर  स्कूल की और गांव की समस्याओ को ज्ञापन में माध्यम से विधायक डेन्डोर को अवगत  कराया।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat