लखनऊ: गैस चूल्हे के गोदाम में लगी आग, एक मासूम समेत पांच की मौत

राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर के तकरोली में घर में बने गैस चूल्हे के गोदाम में भीषण आग लग जाने से एक वर्ष की मासूम सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ।

बताया जा रहा है कि यह हादसा शार्ट सर्किट से हुआ है। आग लगने की सूचना रात 2 बजकर 40 मिनट पर दमकल विभाग को दी गई। करीब 45 मिनट बाद मौके पर राहत कार्य शुरु हुआ था। आग को काबू करने के लिए घटना स्थल पर 12 दमकल की गाड़ियां पहुंची।

हादसे के वक्त मालिक टीएन सिंह घर से बाहर गया हुआ था। टीएन सिंह मूलरूप से प्रतापगढ़ के पट्टी का रहने वाला है। जो कि पूरे यूपी में गैस चूल्हा की आपूर्ति का काम करता है। यहां पूरे मकान को गोदाम बना रखा है।

मृतकों की पहचान जूली सिंह (35) पत्नी डब्लू सिंह (38), डब्लू सिंह पुत्र टीएन सिंह, वंदना सिंह  (22), सुमित सिंह  (16) व बेबी  (1 वर्ष) के रूप में हुई है। मृतकों में पति पत्नी व उनकी एक वर्ष की बेटी शामिल है।

इस घटना के स्थानीय लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। मौके पर भीड़ अधिक होने के कारण पुलिस ने लोगों को खदेड़ कर भगाया। वहीं दमकल विभाग ने कई जगह से जेसीबी से घर तोड़ कर राहत कार्य शुरु किया है। बताया जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है।

स्थानीय लोग बोले, आए दिन लाइन फॉल्ट होती रहती है

स्थानीय लोगों ने बताया कि इलाके में सिर्फ दो पोल लगे हैं जिनसे पूरे इलाके में कनेक्शन दिए गए हैं। इसलिए यहां आए दिन लाइन फॉल्ट होती रहती है। मोहल्ले के लोगों ने पत्र लिखकर शिकायत भी की लेकिन बिजली विभाग ने कोई सुनवाई नहीं की। स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग की गाड़ियों के देर से आने की भी शिकायत की।

WhatsApp chat