बदायूँ रिश्वत न देने पर जेसीबी से मकान गिरवाया कानूनगो और लेखपाल ने

बदायूँ। रिश्वत की खातिर लेखपाल और कानूनगो ने उपजिलाधिकारी के आदेश की धज्जियां उड़ा दी। रिश्वत के रूपये न मिलने पर लेखपाल और कानूनगो ने एक मकान पर जेसीबी चलवा कर गिरवा दिया जबकि उपजिलाधिकारी ने किसी भी प्रकार का आदेश जारी नहीं किया था। पीड़ित पक्ष ने लेखपाल और कानूनगो पर पचास हजार रूपये मांगने का आरोप लगाया है। लेखपाल और कानूनगो की इन कारगुजारियांे पर उपजिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिये है।

बदायूं के दातागंज तहसील क्षेत्र के ग्राम अन्धरऊ में छत्रपाल के मकान पर कानूनगो आयेन्द्र कुमार सक्सेना और लेखपाल जेसीबी मशीन लेकर पहुंचे और कहने लगे तुम्हारा मकान गिराना है जब छत्रपाल ने मकान गिराने के आदेश मांगा तो कानूनगो और लेखपाल ने पहले तो पचास हजार रूपये मांगे और जब छत्रपाल ने रूपये देने से इंकार कर दिया तो उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां देते हुये उसका मकान जेसीबी से गिरवा दिया। कानूनगो और लेखपाल का कहना है कि उसका मकान अवैध रूप से ग्राम समाज की जमीन पर बना हुआ है।

जब इस बारे में उपजिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से पीड़ित ने शिकायत की तो उन्होंने बताया कि उनके द्वारा मकान गिराने का कोई भी आदेश पारित नहीं किया गया है। अगर कानूनगो और लेखपाल ने बिना उनके आदेश के किसी का मकान गिरवाया है तो दोनों के खिलाफ जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat