भारत पाकिस्तान को दे कड़ा जवाब : सविता उपाध्याय

 

लखीमपुर खीरी। प्रजातन्त्र पार्टी ऑफ इंडिया कश्मीर में हुए आतंकी हमले में  घायल हुए जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती है।  प्रजातंत्र पार्टी ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमति साविता उपाध्याय ने कहा कि यह वीभत्स हमला एक कायरतापूर्ण कृत्य है, जिसकी भर्त्सना की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की भारत की प्रतिबद्धता कम नहीं होगी। उन्होंने हमले में अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान देने वाले केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बहादुर जवानों की शहादत को नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

 पार्टी के खीरी ज़िलाध्यक्ष श्री मो. तलहा हसन ने कहा कि प्रजातन्त्र पार्टी ऑफ इंडिया भारत सरकार से मांग करती है कि सरकार पाकिस्तान को कड़ा जवाब दे ताकि फफोले जैसे उछल रहे आतंकियों का समूल सफाया हो सके।

 पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि इस समय जिस तरह मीडिया मारे गये जवानों के परिवारों की पीड़ा को देश के सामने रख रहा है और सरकारें शहीद जवानों के परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान करने में लगी हुई हैं। उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि कुछ समय बाद क्या आपको यह परिवार याद रहेंगे? समय बीत जायेगा और यह परिवार अपने हाल पर छोड़ दिये जाएंगे। सरकार को पुलवामा हमले का बदला लेने की प्रतिज्ञा के साथ-साथ एक और प्रतिज्ञा करनी चाहिए कि किसी शहीद का परिवार बेहाली पर नहीं छोड़ा जायेगा और पूरा देश इनके साथ हमेशा एकजुटता के साथ खड़ा रहेगा। उन्होने कहा कि हमें यह समझना चाहिए कि जिस जवान ने देश के लिए शहादत दे दी है वह सीमा पर सुरक्षा के समय इतना तो आश्वस्त होगा ही कि यदि उसको कुछ हुआ तो उसके परिवार की देखरेख के लिए भारतवासी उसके साथ खड़े रहेंगे।

इस मौक़े पर प्रजातंत्र जनकल्याण ट्रस्ट के लखीमपुर खीरी जिला अध्यक्ष मोहम्मद तलहा हसन खान, जिला सचिव तौकीर अहमद, यासीर खान, दीपक कुशवाहा आदि के लोग उपस्थित रहे l

रिपोर्ट : मो. तलहा हसन

WhatsApp chat