ब्राजील में चर्च के अंदर हुई गोलीबारी

साओ पाउलो : ब्राजील के गिरजाघर में मंगलवार को बंदूकधारी ने गोलीबारी कर चार लोगों को मार गिराया और बाद में खुद को भी गोली मार ली। स्थानीय दमकल विभाग के प्रवक्ता ने ग्लोबो टीवी न्यूज को बताया कि यह गोलीबारी साओ पाउलो को कैंपीनास कैथ्रेडल में हुई। प्रशासन का कहना है कि अबी इस सामूहिक गोलीबारी के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन ऐसा लगता है कि हमलावर को कोई निश्चित निशाना नहीं था।

कैंपीनास में सुरक्षा सचिव लुइस बैगियो ने टीवी नेटवर्क को बताया, हमें लगता है कि वह अंधाधुंध गोलियां चला रहा था। उसका कोई निश्चित शिकार नहीं था। बैगियो ने कहा कि सीसीटीव में दिख रहा है कि एक अन्य लोगों की तरह ही चर्च में घुसता है और कुछ देर के लिए पीछे बैठ जाता है और फिर उठकर अपनी 9एमएन की हैंडगन से गोलीबारी करना शुरू कर देता है। इस हमले में चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

प्रत्यक्षदर्शी प्रेडो रॉड्रिगेज (66) ने कहा कि जब उसने गोलियां चलने की आवाज सुनी तो वह भागकर इमारत से बाहर आ गया। रॉड्रिगेज ने कहा, हमलावर चर्च में घुसा और गोलियां चलाने लगा और उसके बाद उसने हर दिशा में गोलियां चलाईं लेकिन मैं बचकर बाहर निकलने में कामयाब रहा। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं जिदा हूं।

WhatsApp chat