Breaking News

MP के स्‍कूल के पर्चे में करीना-सैफ के बेटे के नाम पर पूछा गया प्रश्‍न, पालक शिक्षक संघ ने कर दी शिकायत

जिला शिक्षा अधिकारी भी इस सवाल के पूछे जाने को लेकर स्कूल को नोटिस जारी कर रहे हैं. जिला शिक्षा अधिकारी का मानना भी यही है कि इस सवाल से समाज में गलत संदेश गया हैं.

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में खंडवा के एक स्कूल में सामान्य ज्ञान के प्रश्‍नपत्र पत्र में एक सवाल को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, छठी क्लास के पेपर में पूछ लिया गया कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान (Saif Ali Khan and kareena Kapoor khan)के बेटे का क्या नाम हैं? बस ये सवाल स्कूल के गले की हड्डी बन गया और पालक शिक्षक संघ ने यह बोलकर स्कूल प्रबंधन की शिकायत कर दी कि ये सवाल उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचने वाला हैं. यही नहीं, जिला शिक्षा अधिकारी भी इस सवाल के पूछे जाने को लेकर स्कूल को नोटिस जारी कर रहे हैं. जिला शिक्षा अधिकारी का मानना भी यही है कि इस सवाल से समाज में गलत संदेश गया हैं.

खंडवा की एकडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल में परीक्षा चल रही है. इसी में कक्षा छठी के सामान्य ज्ञान के पर्चे में प्रश्‍न पूछे गए. पूछा गया कि भारत में शतरंज के ग्रैंडमास्टर कौन थे. वहीं दूसरा सवाल था कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखें. यह सवाल को बड़ा मुद्दा बनाया गया है. हालांकि तीन और सवाल थे इन सवालों में पूछा गया कि उस IAF पायलट का नाम बताइए जिसका लड़ाकू विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया ? 2019 में किस टीम ने आईपीएल कप जीता?उत्तर कोरिया का तानाशाह कौन है ?

अब पालक शिक्षक संघ के अनीष अरझरे का कहना हैं कि स्कूल को कुछ पूछना ही था तो देशभक्तों के बारे में पूछते. करीना और सैफ के बेटे तैमूर के नाम पर पूछ र स्कूल ने गलत किया क्योंकि तैमूर (शासक तैमूर लंग) ने कत्लेआम किया था. पालक शिक्षक संघ ने शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की. जिला शिक्षा अधिकारी संजीव भालेराव कहते है कि स्कूल ने यह सवाल पूछ कर लोगों की भावना को भड़काया हैं इसलिए स्कूल को नोटिस दिया हैं. और कहा गया है की अगली बार ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए.