तीन साल तक के लिए लीज पर मिलेगा एथर का इलेक्ट्रिक स्कूटर, समय खत्म होने पर डाउन पेमेंट होगी वापस

 

  • एथर 340 को 30 हजार और 65 हजार रुपए की डाउन पेमेंट देकर ले सकते हैं।
  • एथर 450 को 40 हजार और 75 हजार रुपए की डाउन पेमेंट देकर ले सकते हैं।
  • लीज खत्म होने के बाद ग्राहक स्कूटर को खरीद भी सकता है।

ऑटो डेस्क. बेंगलुरु बेस्ड ई-स्कूटर स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लीज पर देने की शुरुआत कर दी है। हाल ही में कंपनी ने एथर 450 मॉडल की बेंगलुरू में पहली डिलेवरी की। कंपनी ने लीज प्रोग्राम की शुरुआत बेंगलुरु की ऑटोवर्ट कंपनी के साथ मिलकर की, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर को लीज पर लेने के लिए फाइनेंस की सुविधा प्रदान करेगी। एथर 340 की कीमत 1.12 लाख रुपए है जबकि एथर 450 की कीमत 1.27 लाख रुपए है।

लीज ऑप्शन एथर की दोनों मॉडल एथर 340 और एथर 450 पर 13 महीने से 3 साल तक के लिए मुहैया कराया जाएगा। एथर 340 की मासिक किस्त 3,977 रुपए से शुरू होती है जिसके लिए 30 हजार रुपए (रिफंडेबल) का डाउन पेमेंट जमा करना होगा।

वहीं एथर 450 मॉडल की मासिक किस्त लगभग 4,422 रुपए से शुरू होती है जिसके लिए ग्राहकों को 40 हजार रुपए का डाउन पेमेंट जमा करना होगा। इसकी सारी जानकारी एथर एनर्जी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Ather Energy scooters

 

लीज खत्म होने के बाद ग्राहक उसी स्कूटर को खरीद भी सकता है। एथर 340 मॉडल को खरीदने के लिए ग्राहक को 10 हजार से 45 हजार रुपए और एथर 450 के लिए 10 हजार से 55 हजार रुपए की राशि का भुगतान करना होगा (जो डाउन पेमेंट और समयावधि पर भी निर्भर करेगा है)।

 

लीज प्रोग्राम के दौरान कंपनी स्कूटर्स के पार्ट्स का भी मेंटेनेंस भी करेगी, जिसमें व्हील बेयरिंग, स्टीयरिंग बेयरिंग,फॉर्क सील, स्विंग आर्म बुश, ब्रेक पेड्स, प्राइमरी और सेकेंडरी बेल्ट के साथा ब्रेक फ्लूइड और फॉर्क ऑइल जैसे चीजों का मेंटेनेंस किया जाएगा।

एथर की इलेक्ट्रिक स्कूटर में है यह खास फीचर्स..

  1. एथर 340 की टॉप स्पीड 80 kmph है, जो 0 to 40 kmph की रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 3.9 सेकंड का समय लेती है।
  2. एथर 450 की टॉप स्पीड 70 kmph है, जो 0 to 40 kmph की रफ्तार तक पहुंचने में सिर्फ 5.1 सेकंड का समय लेती है।
  3. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक को लैग स्पेस के बीच में रखा गया है, जो इसे बेहतर बैलेंसिंग और हैंडलिंग प्रदान करता है।
  4. स्कूटर में बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं साथ ही इसमें मोनो सस्पेंशन दिए गए हैं।
  5. स्कूटर में रिवर्स गियर भी है, जो पहली बार किसी इलेक्ट्रिर स्कूटर में देखने को मिलेगा।
  6. एथर में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच का कैपेसिटिव टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया है। जो एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है।
  7. यह टचस्क्रीन पूरी तरह से वाटरप्रूफ है, जो नेवीगेशन, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्जर, मल्टीपल राइडिंग मोड जैसे फीचर्स से लैस है।
  8. एंड्रॉयड सपोर्टेड होने से इसमं डिजिटल ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट स्टोर करने की सुविधा मिलेगी।
  9. एथर को मोबाइक ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकता है जो इसके लिए खासतौर पर बनाई गई है।
  10. मोबाइल ऐप के द्वारा स्कूटर की चार्जिंग स्टेट्स, राइड पैटर्न, व्हीकल परफॉर्मेंस टिप्स, व्हीकल डायग्नोस्टिक जैसे जानकारी स्मार्टफोन पर ही मिल जाती है।
  11. स्कूटर में वाटरप्रूफ और डस्ट रेजिस्टेंस  2.4 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक है, जिसकी लाइफ 50 हजार किलोमीटर है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat