दुनिया की सबसे बड़ी एसयूवी बनाने का दावा, लंबाई 10.8 मी. और वजन 24 टन

 

  • एसयूवी का नाम ढाबियन, 10 पहिये लगे हैं और ऊंचाई 3.2 मीटर
  • तीन गाड़ियों के हिस्सों को मिलाकर बनाई गई

लाइफस्टाइल डेस्क. दुबई के शेख हमद बिन हमदान ने 24 टन वजनी एसयूवी बनाई है। इसमें 10 पहिए लगाए गए हैं। दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी एसयूवी है। इसे तीन गाड़ियों, जीप रैंगलर-डॉज डार्ट और ओशकोश एम 1075 मिलिट्री ट्रक के हिस्सों को मिलाकर बनाया गया। शेख हमद ने इसकी तस्वीरें और वीडियो अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किए हैं।

एसयूवी को दिया रॉयल टच

  1. शेख हमद ने बताया कि एसयूवी का नाम ढाबियन रखा गया है। यह 10.8 मीटर लंबी और 2.5 मीटर चौड़ी है। इसकी ऊंचाई 3.2 मीटर है और वजन 24 टन है।
  2. एसयूवी में 6 सिलेंडर इनलाइन वॉटर कूल्ड डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया। इसकी क्षमता 600 एचपी है। जीप रैंगलर के हिस्से को ड्राइवर केबिन के रूप में पेश किया गया।
  3. ढाबियन का प्रदर्शन शारजाह में बने अल मदम म्यूजियम में किया जा रहा है। इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई। सिल्वर लुक में दिखने वाली एसयूवी को रॉयल टच दिया गया।
  4. शेख हमद के मुताबिक, एसयूवी पावरफुल और ऑफ रोड के लिए बेहतरीन विकल्प है। शेख हमद एमिरेट्स नेशनल ऑटो म्यूजिम भी चलाते हैं, जहां बेहद खास तरह की गाड़ियों का प्रदर्शन किया जाता है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat