Santro की बेस्ट सेलिंग कार क्लब में एंट्री, Maruti Celerio और Tata Tiago को छोड़ा पीछे

 

 

 Hyundai की ऑल न्यू सेंट्रो (Santro) कार ने लॉन्चिंग के डेढ़ महीने के भीतर ही देश की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों के क्लब में एंट्री कर ली है। यह कार 9009 यूनिट की बिक्री के साथ 10वें पायदान पर है। Hyundai की यह चौथी कार है, जिसने इस टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में जगह बनाई है। हालांकि अभी भी इस लिस्ट में Maruti Suzuki की कारों का दबदबा है। ऑल न्यू सेंट्रो कार 21 अक्टूबर को लॉन्च हुई थी। हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही कार की भारी डिमांड देखी गई। कार की लॉन्च से पहले 15 हजार बुकिंग हो गई थी।

Wagon R और Maruti Celerio का कायम है दबदबा 

Santro ने बिक्री के मामले में Tata Tiago को पीछे छोड़ दिया। वहीं Maruti Celerio भी कार भी टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में जगह नही बना सकी, जो अक्टूबर 2018 के दौरान टॉप बेस्ट 5 कार की लिस्ट में शामिल थी। हालांकि अभी भी इस लिस्ट में Maruti Suzuki Wagon R का दबदबा है। इस कार की नवंबर में 11311 यूनिट बिकी है। अक्टूबर में इस कार की 10655 यूनिट की बिक्री हुई थी। नवंबर 2018 में Tiago की 7879 यूनिट बिकी। वहीं Celerio की 8371 और Kwid की 5419 यूनिट की बिक्री हुई।

सैंट्रो को बंद करनी पड़ी बुकिंग 
गौरतलब है कि इस कार की डिमांड मैनुफैक्चरिंग कैपेसिटी को पार कर गई थी। ऐसे में सैट्रो कार की बुकिंग बंद कर दी गई थी। अभी सैंट्रो कार का बुकिंग पीरियड 4 माह का है। इस कार की लॉन्च से पहले 15 हजार बुकिंग हो चुकी थी। सैंट्रो के बेस वेरिएंट की कीमत 3.89 लाख रुपए है।

WhatsApp chat