बिज़नेस के लिए कोन सा देश हे बेहतर इंडिया भी हे लिस्ट में

अगर आप भी बिजनेस करने के शौकीन हैं और देश के बाहर बिजनेस करने के लिए जाना चाहते हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के उन देशों के बारे में जहां पर आप बिजनेस कर अच्छा-खासा मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आप इन देशों में सही रणनीति से बिजनेस करते हैं तो आपको अपना बिजनेस सफल बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी। इन देशों में बिजनेस करने के लिए काफी अच्छा माहौल है। हांलाकि इन देशों की सूची में भारत का नाम नहीं है। लेकिन भारत अपनी हालात को सुधारने की पूरी कोशिश कर रहा है। आइए जानते है उन देशों के बारे में जहां बिजनेस कर कमाया जा सकता है खूब पैसा।

बिजनेस करने के लिए ये है सबसे अच्छा देश
बिजनसे करने के लिए जिस देश को सबसे अच्छा माना जाता है वो है यूनाइटेड किंगडम। बिजनेस करने के लिए इस देश को दुनिया का सबसे बेहतरीन देश माना जाता है। इस देश में कम पैसों में ज्यादा मुनाफा आसानी से कमाया जा सकता है। यूनाइटेड किंगडम के बाद जिस देश का नाम आता है उसका नाम है न्यूजीलैंड। 4.5 मिलियन की आबादी वाला न्यूजीलैंड बिजनेस करने के लिए बेहतरीन देशों की सूची में दूसरे स्थान पर है।

इन देशों में कम समय में सफल बन जाएगा बिजनेस
बिजनेस करने के लिए ये तीसरा सबसे अच्छा देश नीदरलैंड है। नीदरलैंड में बिजनेस के लिए प्रॉपर्टी राइट्स और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर काफी अच्छा है। इसके बाद चौथे नंबर पर आता है स्वीडन का इस देश में बिजनेस कर उसे कम समय में सफल बनाया जा सकता है। बिजनेस करने के लिए कनाडा पांचवा सबसे अच्छा देश माना जाता है। यहां की टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बिजनेस के लिए काफी अच्छी हैं।

अमरीका और चीन का नहीं है नाम
बिजनेस करने के लिए और उसे कम समय में सफल बनाने के लिए अमरीका और चीन को सबसे बेहतर देश नहीं माना जाता है। इस सूची में अमरीका 12वें तो चीन उससे भी नीचे आता हैं। बता दें कि ये सूची प्रॉपर्टी राइट्स, इनोवेशन, टैक्‍स,जीवन जीने का तरीका, टेक्‍नोलॉजी, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और पॉलिटिकल रिस्‍क के आधार पर बनाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat