सिवाना थानाधिकारी को हटाने के लिए लामबंद हुए 36 कौम के लोग

सिवाना(बाड़मेर)। निकटवर्ती मिठोड़ा गांव में शुक्रवार रात को अज्ञात लोगों द्वारा लिखमाराम पुत्र फूसाराम जाति देवासी के रहवासी घर पर अचानक धारदार हथियारों से लैस कुछ लोगों ने हमला बोल दिया जिससे लिखमाराम को काफी गंभीर चोटे लगी घटना की सूचना मिलने पर सिवाना पुलिस मौके पर पहुंची एवं हमले में घायल लिखमाराम को सिवाना सीएससी लाया गया जहां पर इसका मेडिकल मुआयना किया गया।
परिवादी द्वारा पुलिस थाने में रिपोर्ट देने के बावजूद आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किए जाने पर शनिवार सुबह खाकरलाई रोड स्थित देवासी समाज भवन में देवासी समाज सहित 36 कौम के लोग जुटने शुरू हो गए अचानक इतनी भीड़ बढ़ने से प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। महापड़ाव कि सूचना मिलने पर सिवाना तहसीलदार कालूराम कुम्हार भी पहुंसे एंव लोगो से समझाइस एंव तुरंत कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया। लेकिन देवासी समाज आरोपियो को तुरंत गिरप्तार एंव सिवाना थानाथिकारी को तुरंत हटाने की मांग पर अड़ गए। भीड़ का आंकड़ा बढ़ने से समदड़ी- सिणधरी सहित आस पड़ोस के थानो से अतिरिक्त जाब्ता भी बुलाया गया।
सूचना मिलने पर डिप्टी विक्रम सिंह भाटी भी महापड़ाव में पहुंचे। जहां पर भारत साधु समाज प्रदेश अध्यक्ष महंत निर्मल दास महाराज, पूर्व डिप्टी भंवरलाल देवासी, पूर्व जिला प्रमुख बालाराम चौधरी,मुकन सिंह पादरू, प्रेम सिंह राठौड़  सहित छत्तीस कोम ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने पूरे मामले में सिवाना थाना अधिकारी दीप सिंह द्वारा पक्षपात करने के लिए थानाधिकारी को तुरंत हटाने, परिवार जन की सुरक्षा के लिए मिठोड़ा गांव में अस्थाई चौकी लगाने सही पांच सूत्री मांगों को लेकर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक बाड़मेर के नाम का ज्ञापन डिप्टी को दिया। ज्ञापन में बताया 24 घंटे के अंदर सभी अपराधी एवं उपयोग में लिए गए धारदार हथियार जब्त नहीं किए तो आगामी दिनों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा इस पर डिप्टी विक्रम सिंह ने सभीं को त्वरित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

 

WhatsApp chat