26/11 मुंबई हमला: जान गंवाने वालों को देश कर रहा है याद, पीएम मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

मुंबई। 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई आतंकी हमले के सोमवार को 10 साल पूरे हो गए हैं। हर कोई उस दर्दनाक दिन को याद करके दुखी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार को याद करते हुए पुलिसकर्मियों के बलिदान के बलिदान की सराहना की। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा आज से दस वर्ष पहले मुंबई में हुए आतंकी हमलों से संतप्त व्यक्तियों और परिवारों को हम याद करते हैं। अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को हमारा नमन। न्याय को सुनिश्चित करने और आतंकवाद को परास्त करने के लिए भारत पूर्णतया प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा मुंबई में 26/11 आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को नमन। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मोदी ने ट्वीट में कहा कृतज्ञ राष्ट्र हमारे बहादुर पुलिस और सुरक्षा बलों को नमन करता है, जो मुंबई हमले के दौरान आतंकवादियों से बहादुरी से लड़े।’’ वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नवीन जिंदल और कांग्रेस के नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि 26 नवंबर 2008 को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने मुंबई को बम धमाकों और गोलीबारी से दहला दिया था। इस आतंकी हमले में 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat