वायुसेना चीफ ने कहा, ‘ऑपरेशन अभी जारी है’ मोदी भी बोले- आतंक के खिलाफ ये आखिरी कार्रवाई नहीं

नई दिल्लीआतंकवाद को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव अभी कम नहीं हुआ है. भारतीय वायुसेना के चीफ बीएस धनोआ ने कल 20 मिनट लंबी प्रेस कांफ्रेंस में साफ कर दिया कि आतंक के खिलाफ सेना का ऑपरेशन अभी जारी है. वहीं शाम होते-होते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बड़ा बयान दे दिया. गुजरात में अहमदाबाद के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई एयर स्ट्राईक का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान में आतंक के खिलाफ ये आखिरी कार्रवाई नहीं है.

वायुसेना चीफ ने क्या कहा था?

कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में वायुसेना के चीफ बीएस धनोआ ने कहा था, ‘’I will not comment on the ongoing operation, its still ongoing.’’ उनका मतलब साफ था कि पाकिस्तान में पनप रहे आतंक के खिलाफ वायुसेना का ऑपरेशन अभी खत्म नहीं हुआ है. ऑपरेशन अभी जारी है.’’ यानी पाकिस्तान ये न सोचे कि भारत हाथ बांधकर बैठ गया है और पुराने सभी जख्म भूल गया है.

भारत की इस तरह की आखिरी कार्रवाई नहीं- पीएम मोदी

वहीं, पीएम मोदी ने भी संकेत दिया कि पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक पड़ोसी देश से पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ भारत की इस तरह की आखिरी कार्रवाई नहीं है. मोदी ने कहा कि भारत में आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोग अगर पाताल में भी छिपे होंगे तो वह उन्हें खोज निकालेंगे.

पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर 26 फरवरी को भारत के हवाई हमले का परोक्ष जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘अगर एक काम पूरा हो जाता है, तो हमारी सरकार सोती नहीं है, बल्कि दूसरे काम के लिए तैयार रहती है.’’  उन्होंने कहा, ‘‘बड़े और कठोर फैसले लेने हुए तो हम पीछे नहीं रहेंगे.’’

WhatsApp chat