एनएचएम कार्य योजना की बैठक हुई

बाडमेर- बैठक में सीएमचओ डॉ. कमलेश चौधरी ने कहा- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की गुणवत्ता पूर्ण सेवाओं के लिए बने कार्य योजना नेशनल हेल्थ मिशन के तहत जिले की वित्तीय वर्ष 2019-20 की वार्षिक कार्य योजना निर्माण के लिए विभागीय बैठक जिला स्वास्थ्य भवन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की गुणवत्ता पूर्ण सेवाओं को आमजन तक सरल व सुलभ तरीके से पहुंचाने के लिए कार्य योजना बनाई जाने के निर्देश प्रदान किये।

सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी जिले की कार्य योजना बनाकर उसे परिणित करने संबंधी प्र्रारूप प्रस्तुत आगामी सात दिवस में करके कार्यालय को भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने चिकित्सा सेवाओं के सुदृढीकरण के लिए आवश्यक उपकरण, भौतिक संसाधन एवं मानवीय संसाधन के लिए वित्तीय जरूरत का समग्र आंकलन निर्धारिप प्रपत्र में भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होनें मातृ स्वास्थ्य, शिशु स्वास्थ्य, आरकेएसके, परिवार नियोजन ,आईडीएसपी,एनसीडी, आरबीएसके, आयुष, सहित अन्य योजनाओं की पीआईपी समय पर भिजवाने के लिए निर्देशित किया।
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रीत मोहिन्दरिंसंह ने ब्लॉक स्तर पर कार्यरत कार्मिक आपसी अन्तराल को कम करके चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की बेहतर सेवाएं उपलब्ध करने की हिदयत देते हुए कहा कि हमारी विभागीय सेवाएं इमरजेंसी है जो कि तुरंत उपलब्ध कराई जाती है जो सेवा के साथ परमार्थ का कार्य भी है। उन्होंने 104 व 108 की गाडी, पीएचसी के लिए क्वाटर, ऑपरेशन थिरेटर की जरूरतों का आंकलन कर पीआईपी में शामिल करने बात रखते हुए पेंडिग भुगतान तुरंत कर आवंटित राशि को समयानुसार खर्च के लिए निर्देशित किया।
      जिला कार्यक्रम प्रबंधक सचिन भार्गव ने नेशनल हैल्थ मिशन की कार्य येजना को सुनियोजित तैयार करने व धरातल से जुडी गतिविधियों को शामिल करने व आवश्यक सेवाओं की जरूरतों का ध्यान में रखकर पीआईपी बनाने के लिए अपेक्षा रखते हुए जिले की भौतिक व वित्तिय प्रगति की समीक्षा की गई। । इस दौरान डीपीएम एनयूएचएम अरविन्द सांगवा, जिला एकाउंट मैनेजर, जिला आशा समन्वयक राकेश भाटी सहित बीसीएमओ व ब्लॉक एकाउंटेंट, ब्लॉक कार्यक्रम मैनेजर मौजूद रहे।
by-kailashsingh

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat