बिटीपी ने की तलैया फ़ला में दूसरी जनसुनवाई

111 total views, 1 views today

#सागवाड़ा। नगर के तलैया फला में 4 फरवरी को बिटीपी नगर अध्यक्ष हीरालाल कटारा की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम की गई। बैठक में प्रमुखता से पानी की समस्या को बताते हुए मोहल्लावासियो ने बताया की यहाँ दो हेण्डपम्प है जिनका जलस्तर बहुत कम है जो गर्मिया आने से पूर्व ही दोनों बंद हो जाते और पानी लेने बहुत दूर जाना पड़ता है।

वहीं पानी की पाइप लाइन आडीवाट से अंदर तक है जिसको आगे तक लाया जाये तो करीब  40 घरों के पानी की समस्या दूर हो सकती है।साथ ही इस वार्ड में  पार्षद का व्यव्हार संतोषजनक नहीं है। स्थानीय वाशिन्दों ने बताया कि राशन डीलर द्वारा एक माह  में 35 किलो गेहू दिया जाता है तो दूसरे माह वही 5 किलो चावल और 10 किलो गेहू देने की बात करता है नहीं लेने पर मनमानी करता है।मोहल्लावासियों ने नगर पालिका क्षेत्र में रोजगार गारंटी वापस चालू करने की बात पर जोर दिया, जिससे  लोगो को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

बताया गया कि यहाँ पात्र लोगो को पेंशन  नहीं मिलने  से काफी रोष  है। बैठक में वक्ताओं ने समस्याओ पर करवाई करने और जल्द निस्तारण का आश्वासन  दिया। जिसमे नगर अध्यक्ष कटारा ने आदिवासी संस्कृति को बचाने की जरुरत बताते हुवे युवाओ  को फैशन  से दूर रहकर समाज के लिए एक होने का आह्वान किया।

निशांत डेण्डोर ने शिक्षा व स्व रोजगार पर जोर देते हुए हर घर को शिक्षा तथा रोजगार से जोड़ने की बात कही और सरकारी योजनाओ का पूरा लाभ लेने पर जोर दिया। इस दौरान युवा मंडल अध्यक्ष अनिल भागरिया, उपाध्यक्ष कमलेश भगोरा, कोषाध्यक्ष महिपाल अहारी, छगन भाई, विष्णु , राजेश, अरविन्द सहित कार्यकर्ता व मोहल्लावासी  उपस्थित थे। संचालन हेमंत डामोर ने किया तथा आभार कालू भाई ने व्यक्त किया।

By-Kailash Singh

Loading...