Crime Update: रायपुर से नांदगांव ले जाया जा रहे दो सौ किलो चांदी के जेवरात टोल प्लाजा से बरामद


भिलाई| विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही पुलिस ने जिले में प्रवेश करने वाले संदिग्ध वाहनों की जांच तेज कर दिया है। इसी कड़ी में प्रतिदिन की भांति आज भी कुम्हारी पुलिस सुबह 5 बजे जिले की सीमा पर कुम्हारी खारून टोल प्लाजा में रायपुर से राजनांदगांव जा रही एक कार को रोककर जब उसकी तलाशी ली तो पुलिस वालों की आंख फटी की फटी रह गई। कार में रखे बैग में 2 सौ किलों चांदी के जेवरात थे जिसकी कीमत वर्तमान में 57 लाख रूपये है। उसके बाद इसके मालिक अजय कोठारी को कुम्हारी पुलिस थाने ले गई और पूछताछ की। मामला संदिग्ध लगने पर जवानों ने पुलिस के आला अधिकारियों को और आई टी विभाग को सूचना दी उसके बाद थाना प्रभारी योगिता खापर्डेँ ने थाने में ही इन जेवरातो को तराजू मंगवाकर तौलवाना शुरू कर दिया।

इस मामले में पुलिस को इन ज्वेलर्स के मालिक अजय कोठारी ने बताया कि यह माल मेरा है और मेरी रायपुर में ज्वेलरी की दुकान है और मेरे पास 3 सौ 34 किलो जेवरात रखने का कागजात है। मैं यह ज्वेलरी अपने व्यापार के लिए राजनांदगांव लेकर जा रहा हूं। इस दौरान उन्होंने पुलिस को कागजात भी दिखाये। जब पुलिस ने कहा कि इंकम टेक्स को सूचना दी गई है उसके बाद ही कुछ हो सकेगा जिस पर संचालक अजय कोठारी ने कहा कि हमने कागजात दिखा दिये हमे जाने दिजीए। इंकट टेक्स वालों के आते तक मेरा समय खराब होगा। मैं व्यापारी होने के कारण हमेशा राजनांदगांव आते जाते रहता हूं। यह माल एक नंबर का है। इस मामले में थाना प्रभारी योगिता खापर्डें ने बताया कि चुनाव अचार संहिता लगने के बाद पुलिस एक दम चौकस है। हर गतिविधियों पर पुलिस नजर रख रही है, इसी रूटीन चेकिंग में कुम्हारी टोल प्लाजा के पास जब रोककर कार की जांच की गई तो 2 सौ किलों चांदी के जेवरात पायल, बिछिया, कमरबंद,चाबी रिंग सहित अन्य जेवरात है। पुलिस इस मामले की और अभी जांच कर रही है, इसकी जानकारी अपने विभाग के आला अधिकारियों और आई टी विभाग की दे दी गई है।

जांच पूरी होने के बाद होगा वास्तविक खुलासा-एएसपी पांडे
एडिशनल एसपी शहर विजय पांडेय ने बताया कि सुबह 5 बजे रायपुर से राजनांदगांव जा रही कार की खारून टोल प्लाजा के पास मौजूद पुलिस के जवानो ने तलाशी ली तो चांदी के 200 किलो जेवरात मिले है। जेवरात में बिछिया, पायल और चाबी रिंग आदि है। इस मामले में आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद ही वास्तविक स्थिति का खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat