अब दिल्ली कैपिटल्स कहलाएगी दिल्ली डेयरडेविल्स, बदला नाम

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम-दिल्ली डेयरडेविल्स लीग के आगामी 12वें सीजन में ‘दिल्ली कैपिटल्स’ के नाम से खेलेगी। टीम के नाम के साथ टीम का लोगो भी बदल दिया गया है। फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। दिल्ली देश की राजधानी है और इसी को ध्यान में रखते हुए टीम मालिकों ने इसे नया नाम ‘दिल्ली कैपिटल्स’ दिया है। टीम बदले हुए नाम के साथ मुख्य कोच रिकी पोंटिंग, सहायक कोच मोहम्मद कैफ, गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स और कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ नए सीजन की शुरुआत करेगी।
फ्रेंचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, हम जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स में राष्ट्रीय राजधानी का हिस्सा होने से खुश हैं और चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी, प्रशंसक और टीम इस बात पर गर्व महसूस करें। उन्होंने कहा, नए नाम, नए लोगो और नए लुक के साथ दिल्ली कैपिटल्स का मकसद अपने शानदार प्रदर्शन से मैदान और मैदान के बाहर अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करना है।”
टीम के एक और सह-मलिक किरन कुमार ने कहा, नया नाम दिल्ली की पहचान को बताता है और इस शहर की तरह ही हम आगे केंद्र बिंदु में रहना चाहते हैं।
टीम के मुख्य कोच पोंटिंग ने इस मौके पर कहा, “एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर मैं काफी उतार-चढ़ाव का हिस्सा रह हूं। इसलिए मैं कह सकता हूं कि कई बार एक कदम पीछे रहकर नई शुरुआत करना काफी अहम होता है। नई विचारधारा, नई मानसिकता टीम को दोबारा खड़ा करने के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती है।”
दिल्ली का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। वह कभी भी फाइनल तक नहीं पहुंची। देखना होगा कि बदले हुए नाम से यह टीम क्या कमाल दिखा पाती है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat