पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ में एक जवान शहीद

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के दलीपोरा इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया। एक जवान समेत दो लोग जख्मी हुए हैं। आतंकी एक घर में छिपे थे।

सुरक्षाबलों को आतंकियों के मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। राष्ट्रीय राइफल (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने तड़के दलीपोरा में अभियान शुरू किया। कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों ने इलाके के बाहर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया।

आतंकियों ने पहले गोलीबारी की 
जवानों के गांव में पहुंचने पर पहले आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकी मारे गए। सूत्रों के मुताबिक, अतिरिक्त सुरक्षाबलों को किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास वाले क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है। प्रशासन ने पुलवामा में ऐहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

रविवार को दो आतंकी मारे गए थे
कश्मीर के शोपियां में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। 3 मई को सुरक्षाबलों ने शोपियां में ही तीन आतंकियों को मार गिराया था। इसमें हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर लतीफ टाइगर भी शामिल था। टाइगर उन 10 आतंकियों में आखिरी कमांडर था, जो बुरहान वानी से जुड़े थे। 8 जुलाई 2016 को मुठभेड़ में बुरहान मारा गया था।

WhatsApp chat