संदीप बख्शी बने ICICI बैंक के नए MD और CEO, चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा

ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बैंक के बोर्ड ने संदीप बख्शी को नया एमडी और सीईओ नियुक्त किया है.

ICICI बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव अधिकारी चंदा कोचर की रिटायरमेंट अर्जी स्वीकार हो गई है. उन्होंने तुरंत प्रभाव से बैंक को छोड़ दिया है. आपको बता दें कि चंदा कोचर जून से अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चल रही थी. बैंक के बोर्ड ने संदीप बख्शी को नया एमडी और सीईओ नियुक्त किया है. इस खबर के बाद बैंक के शेयर में तेजी लौटी है, निवेशकों ने इस कदम का स्वागत किया है. बैंक का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया है.

संदीप बख्शी बने MD और CEO- बैंक के बोर्ड ने संदीप बख्शी को 5 साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया है. बैंक के मुताबिक चंदा कोचर के खिलाफ चल रही जांच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.

चंदा कोचर का इस्तीफा मंजूर- बैंक के बोर्ड ने चंदा कोचर का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. ICICI बैंक ने कहा कि चंदा कोचर को बैंक की सभी सहयोगी कंपनियों के बोर्ड की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है.

चंदा कोचर और उनके परिवार की चल रही है जांच-चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्य वीडियोकॉन समूह को दिये गये कर्ज में एक- दूसरे को लाभ पहुंचाने तथा हितों के टकराव के आरोप का सामना कर रहे हैं. आरोप है कि धूत ने दीपक कोचर की कंपनी Nu-power को करोड़ों रुपये दिए. जबकि धूत की कंपनी को लोन के तौर पर आईसीआईसीआई से मिला 3250 करोड़ रुपये का लोन एनपीए में तब्दील हो चुका है.

पहले तो आईसीआईसीआई बैंक इस सौदे में चंदा कोचर की भूमिका स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था. लेकिन शेयर होल्डरों के दबाव और बोर्ड में ही चंदा कोचर पर उठे सवाल ने बैंक को जांच के लिए एक स्वतंत्र कमेटी बनाने के लिए मजबूर किया. इस बीच, खबरें आती रहीं की चंदा कोचर की छुट्टी कर दी जाएगी. लेकिन अब जांच पूरी होने तक उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया था. लेकिन अब आखिर चंदा कोचर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat