मोदी ने 14000 करोड़ रु. की योजनाओं का शिलान्यास किया, कहा- रोजगार के मौके बढ़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर रहेंगे। जहां वो 15 हजार करोड़ की योजनाओं का अनावरण करेंगे। पीएम अरागुल में 1660 करोड़ रुपये की लागत से बने आईआईटी के नए कैंपस का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूरे ओडिशा के लिए सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति से जुड़ी परियोजनाओं की भी घोषणा करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोदी बेहरामपुर में 3800 करोड़ रुपये की रुपये की पारादीप-हैदराबाद पाइपलाइन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। इसके अलावा वह हाइवे के चौड़ीकरण और निर्माण काम की नींव रखेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन ऑयल और गेल कंपनियों की 7,200 करोड़ रूपये की लागत वाली दो पाइपलाइन परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे। मोदी, राज्य के दौरे पर जिस इंडियन ऑयल्स पारादीप-हैदराबाद पाइपलाइन परियोजना और गेल (इंडिया) की बोकारोअंगुल खंड की शुरूआत करेंगे। वह बोकारोअंगुल खंड जगदीशपुर हल्दिया और बोकारो धामरा पाइपलाइन (जेएचबीडीपीएल) का हिस्सा है।
आईओसीएल और गेल इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये बताया कि 7,200 करोड़ रूपये की लागत वाली इस परियोजना को पूरा होने में दो साल का समय लगेगा।
                                                                                                                                                                                        By-kailashsingh

WhatsApp chat