भागवत, योगी और केजरीवाल को जान से मारने की धमकी, जैश के नाम से भेजा गया पत्र

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकी दी गई है। धमकीभरा एक पत्र यूपी के शामली जिले के स्टेशन मास्टर को भेजा गया है। पत्र में कई रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को भी उड़ाने के बात कही गई है।

पत्र में 13 मई को शामली, बागपत, मेरठ, हापुड़, गजरौला, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बरेली, दिल्ली, पानीपत, रोहतक समेत कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। 16 मई को इलाहाबाद के संगम मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, अयोध्या के राम मंदिर, गाजियाबाद के हनुमान मंदिर, दिल्ली के प्रमुख मंदिर और बस अड्डे को बम से उड़ाने की बात कही गई है। पत्र में आगे लिखा है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख को बहुत जल्द मार देंगे..खुदा हाफिज। डीजीपी ओपी सिंह ने मामले की जांच एटीएस को सौंपी है।

हाथ से लिखा है पत्र

हाथ से लिखा गया यह पत्र शामली रेलवे स्टेशन पर साधारण डाक से भेजा गया। सोमवार को इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मीडिया को इसकी जानकारी बुधवार को दी गई। यह पत्र मिलने के बाद आसपास के जिलों में भी अलर्ट कर दिया गया है।

धमकियों से निपटने में पुलिस सक्षम

ओपी सिंह ने कहा, ‘‘धमकी वाले पत्र को गंभीरता से लिया गया है। पत्र की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। पत्र में जिन स्थानों, व्यक्तियों के नाम हैं, उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है। जिन स्थानों पर विस्फोट का जिक्र है, वहां इंटेलीजेंस को मजबूत किया जाएगा। ऐसे पत्रों से किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। ऐसी धमकियों से निपटने में यूपी पुलिस सक्षम है।’’

WhatsApp chat