एपल 2 महीने बाद फिर दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बनी,58.29 लाख करोड़ रु हुई वैल्यू

 

  • माइक्रोसॉफ्ट दूसरे नंबर पर फिसली, वैल्यूएशन 58.14 लाख करोड़ रुपए
  • माइक्रोसॉफ्ट ने नवंबर में एपल को पीछे छोड़ दिया था
  • एपल का शेयर मंगलवार को 1.71% की बढ़त में रहा

सैन फ्रांसिस्को. एपल एक बार फिर दुनिया की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई है। मंगलवार को एपल ने माइक्रोसॉफ्ट को पीछे छोड़ दिया। एपल का वैल्यूएशन 58.29 लाख करोड़ रुपए (82,100 करोड़ डॉलर) हो गया। माइक्रोसॉफ्ट का मार्केट कैप 58.14 लाख करोड़ रुपए (81,900 करोड़ डॉलर) है। 57.93 लाख करोड़ रुपए (81,600 करोड़ डॉलर) के साथ अमेजन तीसरे नंबर पर है।

एपल से शेयर में 5 सेशन से तेजी का रुख

  1. एपल का शेयर मंगलवार को 1.71% के फायदे में रहा। पिछले 5 ट्रेडिंग सेशन से इसमें तेजी बनी हुई थी। इस वजह से कंपनी के मार्केट कैप में इजाफा हुआ।
  2. नवंबर में एपल को पीछे छोड़ माइक्रोसॉफ्ट सबसे ज्यादा वैल्यू वाली कंपनी बन गई थी। 16 साल बाद ऐसा हुआ था। लेकिन, जनवरी में अमेजन ने माइक्रोसॉफ्ट को पीछे छोड़ दिया था। पिछले दिनों माइक्रोसॉफ्ट फिर से नंबर-1 हो गई थी।
  3. एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच चुकी है एपल

    अगस्त 2018 में एपल का मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर (68 लाख करोड़ रुपए) पहुंच गया था। यह मुकाम हासिल करने वाली एपल दुनिया की दूसरी कंपनी बन गई थी। लेकिन, आईफोन की बिक्री घटने की वजह से इसे नुकसान हुआ। इसलिए, एपल के शेयर में गिरावट आई और कंपनी मार्केट कैप में माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन से पिछड़ती गई।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat