5 दिन बैंक रहेंगे बंद

 

यदि आपके बैंक से जुड़े कोई काम रह गए हैं तो उन्हें निपटाने के लिए आपके पास 20 दिसंबर तक ही समय है। यदि आप अपने काम 20 दिसंबर तक नहीं निपटाते तो फिर आपको पूरे 1 हफ्ते का इंतज़ार करना पड़ेगा। 21 दिसंबर से 26 दिसंबर तक देशभर के सभी बैंक बंद रहेंगे। 6 दिनों तक बैंक बंद(Bank Closed For 5 Days ) रहने के कारण आपको आपके ज़रूरी काम 20 दिसंबर तक निपटाने पड़ेगे। इन 6 दिनों में से 2 दिन बैंककर्मियों की हड़ताल है।

गौरतलब है कि देश के सभी बैंक 20 दिसंबर तक सुचारू रूप से कार्य करेंगे, लेकिन शुक्रवार 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है। हड़ताल के कारण देशभर के सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे| हालांकि इस दौरान प्राइवेट बैंकों में कामकाज सुचारू रूप से चलेगा। 22 दिसंबर को चौथा शनिवार होने की वजह से सभी बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद 23 दिसंबर को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। हालांकि 24 दिसंबर को बैंक में कामकाज सामान्य तौर पर सुचारू रूप से चलेगा। अगले दिन क्रिसमस के कारण 25 दिसंबर को सभी बैंकों में अवकाश रहेगा।

इसके बाद 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की यूनाइटेड फोरम की हड़ताल के कारण सभी सरकारी बैंक फिर बंद रहेंगे। इस तरह 21 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक 6 दिनों में से केवल 1 दिन ही बैंक खुलेंगे। हालांकि बाकी के 5 दिनों में हड़ताल वाले दिन प्राइवेट बैंक खुले रहेंगे। चौथे शनिवार के कारण 22 दिसंबर और रविवार 23 दिसंबर के अलावा 25 दिसंबर को क्रिसमस के सार्वजनिक अवकाश पर प्राइवेट बैंक भी बंद रहेंगे।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat