Hero मोटरसाइकिल कंपनी का ऑफर, आधे दाम में खरीदें ब्रांड न्यू बाइक और स्कूटर

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बॉयबैक (Buyback) स्कीम  लॉन्च की है। इसके तहत 5 साल में अपनी बाइक और स्टूकर को कंपनी को वापस बेच सकेंगे और एक्सशोरुम प्राइस 57 से 65 प्रतिशत के बीच दाम हासिल कर सकेंगे।

खरीदारी के 6 माह से 5 साल तक लागू होगी स्कीम

ग्राहकों को नए स्कूटर और बाइक की खरीदारी के साथ CredR की तरफ से एक गारंटीड बॉयबैक सर्टिफिकेट दिया जाएगा। स्कीम वाहन की खदीदारी के 6 माह से लेकर 5 साल तक लागू होगी। इस दौरान टू-व्हीलर को कंपनी को वापस करने पर 57 फीसदी से लेकर 65 फीसदी के बीच रकम वापस कर दी जाएगी। इस स्कीम के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप स्टोर विजिट करना होगा।

कैसे मिलेगा फायदा

यह स्कीम 5 साल पुराने स्कूटर पर लागू होगी। मतलब, अगर आपको 50 हजार रुपए एक्स शोरुम प्राइस पर एक ब्रांड न्यू स्कूटर खरीद। फिर 3 साल बाद उसे कंपनी को बेचेगें, तो एक्स शोरुम प्राइस का 60 प्रतिशत के हिसाब से 30 हजार रुपए वापस कर दिया जाएगा। ऐसे में ग्राहक को स्कूटर की कीमत 20 हजार रुपए आएगी। मतलब ग्राहक ने 6666 रुपए सालाना खर्च किए, जो कि 555 रुपए प्रतिमाह और 18.50 रुपए रोजना आता है। ऐसे माना जाएगा कि ग्राहक रोजाना 18.50 रुपए खर्च करके तीन साल तक स्कूटर चलाता रहा, जो कि ऑटो रिक्शा की राइड से कम है। बता दें कि दिल्ली में ऑटो रिक्शा पहले एक किमी. के 14 रुपए चार्ज करता है।

स्कीम को BuySurance नाम दिया गया है

कंपनी ने इस स्कीम का नाम BuySurance दिया है। हीरो मोटोकॉर्प के हेड मार्केटिंग सेल्स संजय भान का दावा है कि यह टू-व्हीलर के लिए मार्केट में अपनी तरह की पहली स्कीम है। कंपनी को उम्मीद है कि इस स्कीम की वजह से Destiny और Pleasure मॉडल की सेल्स बढ़ेगी। कंपनी को ऐसा कदम टू-व्हीलर की गिरती सेल्स को बढ़ाने के इरादे से लिया गया है साथ ही होंडा और टीवीएस के स्टूकर को टक्कर देने के इरादे से स्कीम लॉन्च की गई है।

WhatsApp chat