2 नहीं 7 द‍िन के लिए वापस आए थे इरफान

बॉलीवुड अभ‍िनेता इरफान खान लंबे वक्त से लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं. इरफान को “न्यरोएंडोक्राइन कैंसर” है. लेकिन बीते द‍िनों ये खबर चर्चा में थी कि इरफान न‍िजी कारणों से भारत वापस आए थे. जबकि इस खबर के पीछे की सच्चाई कुछ और ही है. दरअसल, इरफान भारत वापस तो आए थे, लेकिन दो द‍िन नहीं पूरे सात द‍िन के लिए. उनके आने का मकसद खास था.

बता दें कि एक एंटरटेनमेंट पोर्टल ने अपनी र‍िपोर्ट में बताया था कि इरफान दो दिन के लिए भारत आए, उन्होंने नासिक स्थ‍ित त्रयंबकेश्वर मंदिर में भगवान शिव की पूजा की. इरफान किस तारीख नासिक आए, इस बारे में फिलहाल पुख्ता जानकारी नहीं. वो पूजा के बाद इलाज के लिए वापस लंदन चले भी गए.

क्या दिवाली के लिए भारत आए थे इरफान?

इस खबर के बारे में एक लीड‍िंग वेबसाइट ने इरफान के प्रवक्ता से बातचीत की. हालांकि उन्होंने इरफान को लेकर उड़ी सभी खबरों को अफवाह बताया है. उन्होंने कहा, “एक्टर इरफान खान 7 द‍िनों के लिए देश वापस लौटे थे. यहां उनके आने की वजह मंद‍िर में पूजा-पाठ करना नहीं, अपने पर‍िवार संग द‍िवाली मनाना था. इरफान ने अपने पर‍िवार संग देश में ही द‍िवाली मनाई.”

बता दें इससे पहले इरफान के भारत आकर हिंदी मीडियम-2 की शूटिंग शुरू करने की खबरें सामने आई थीं. लेकिन उनके प्रवक्ता की तरफ से बयान जारी कर ऐसी खबरों को अफवाह बताया गया. खबरों की मानें तो मार्च में विदेश से लौटने के बाद एक्टर हिंदी मीडियम-2 की शूटिंग करेंगे. इरफान की दीपिका पादुकोण के अपोजिट सपना दीदी और उधम सिंह की बायोपिक पाइपलाइन में है.

इरफान ने कुछ महीनों पहले ट्वीट कर अपनी बीमारी का खुलासा किया था. उन्होंने लिखा था कि, ”जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको आगे लेकर जाती है. मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं. मुझे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है. लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है. मुझे नहीं पता था कि दुर्लभ कहानियों को तलाश करते-करते मेरा सामना एक दुर्लभ बीमारी से हो जाएगा.”

WhatsApp chat