अक्षय खन्ना के लिए गया था करिश्मा कपूर का रिश्ता, इसलिए बिगड़ी बात

सिने जगत के दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना का आज जन्मदिन है. उनका जन्म मुंबई में 28 मार्च 1975 को हुआ था. पिता के अभिनेता होने के कारण बचपन से ही उनकी दिलचस्पी भी एक्टिंग क्षेत्र में रही. उन्होंने नमित कपूर एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी. पहली फिल्म हिमालय पुत्र ( 1997) से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसे उनके पिता ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म को दर्शकों से कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला.

इसके बाद अक्षय बॉर्डर फिल्म में नजर आए. यह मल्टीस्टारर फिल्म थी. इसमें उनकी एक्टिंग को आलोचकों ने काफी सराहा. यहां तक कि फिल्म में उन्हें बेहतरीन एक्टिंग के लिए पहला फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नामंकन भी मिला. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. बता दें कि 40 के पार हो चुके अक्षय खन्ना आज भी कुंवारे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार रणधीर कपूर बेटी करिश्मा कपूर की शादी अक्षय खन्ना से कराना चाहते थे. उन्होंने विनोद खन्ना के पास रिश्ता भी भेजा लेकिन करिश्मा की मां बबीता कपूर ने इस रिश्ते को कामयाब नहीं होने दिया. बताया जाता है कि उन दिनों करिश्मा अपने करियर के उफान पर थी और बबीता नहीं चाहती थी कि करिश्मा इस समय शादी करें. इसलिए शादी का यह मामला ठंडा पड़ गया.

सिमी ग्रेवाल के चैट शो पर अक्षय ने कहा था कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता उन्हें आकर्षक लगती हैं. उन्होंने कहा था- उनमें ऐसे कई बातें है जो मुझे उनके प्रति आकर्षित करती थी. अक्षय खन्ना खुद को हीरो के रूप में स्थापित करने में  कभी सफल नहीं हो पाए. लेकिन उन्होंने हमेशा टॉप एक्ट्रेस के साथ काम किया है. इसमें करीना कपूर, ऐश्वर्या राय, सोनाली बेंद्र, बिपासा बसु शामिल हैं.

WhatsApp chat