आईपीएल के बाद अबू धाबी में शुरू होगी डॉन-3 की शूटिंग, ग्लोबल स्मगलिंग पर होगी बेस्ड

 

शाहरुख खान द्वारा राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सारे जहां से अच्छा’ को छोड़ देने के बाद से ही इंडस्ट्री में यह चर्चा चल रही थी कि आखिर अब शाहरुख खान की अगली फिल्म कौन सी होगी। अब यह तकरीबन साफ हो गया है कि शाहरुख खान की इमीडिएट अगली फिल्म डॉन 3 ही है। इसकी शूटिंग आईपीएल के बाद अबू धाबी में शुरू हो जाएगी।

डॉन-3 के बारे में ये हैं कयास

  1. ट्रेड पंडितों के मुताबिक, इसकी शूटिंग इस साल मई से शुरू होगी तब तक फरहान एक स्पोर्ट्स जॉनर की फिल्म ‘तूफान’ पूरी कर लेंगे। इस फिल्म के साथ ही फरहान की राइटिंग टीम ‘डॉन 3’ की फाइनल स्क्रिप्ट भी रेडी कर लेगी। सूत्रों ने बताया कि फरहान के बैनर एक्सेल की टीम शाहरुख से इस फिल्म के लिए अप्रैल की डेट्स चाह रही थी। चूंकि शाहरुख अप्रैल में आईपीएल में बिजी रहेंगे, इसलिए उन्होंने मेकर्स को मई में शूटिंग शुरू करने की डेट्स दी हैं।

  2. क्या होगा डॉन 3 में

    ‘डॉन’ फ्रेंचाइजी की इस सीरीज का बैकग्राउंड दुबई, अबू धाबी और रसल खेमा में रखा जा रहा है। ‘डॉन 3’ की कहानी हथियारों की ग्लोबल स्मगलिंग के इर्द-गिर्द बुनी जाएगी।

  3. क्यों चुना गल्फ को

    गौरतलब है कि सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘रेस-3’ की शूटिंग के दौरान वहां की सरकार से खासी सब्सिडी मिली थी। साथ ही वहांं की आर्मी की तरफ से टैंक और चॉपर भी शूटिंग के लिए मिले थे। ऐसे में फरहान और शाहरुख की टीम भी वहां की सुविधाओं का लाभ उठाना चाहती है। मेकर्स इसके लिए गल्फ कंट्रीज में सब्सिडी और बाकी लॉजिस्टिक सुविधाओं के लिए आवेदन भी दे चुके हैं।

  4. इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स

    • ‘नाम’ पहली बॉलीवुड फिल्म थी जो दुबई में शूट हुई।
    • फिल्म ‘रेस 3’ (150 से 185 करोड़) गल्फ में शूट हुई अब तक की सबसे महंगी फिल्म रही। हालांकि ‘हैैप्पी न्यू ईयर’ (150 करोड़) का भी बड़ा हिस्सा यहां फिल्माया गया था।
    • अक्षय कुमार की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ गल्फ वॉर पर ही बेस्ड थी। फिल्म की शूटिंग रसल खेमा, कुवैत और बगदाद में हुई थी। इसके लिए हिंदुस्तान से 180 लोगों की यूनिट गई थी और बाकी की कास्ट लोकल लोगों की थी।
  5. यूएई की इन सुविधाओं ने ललचाया

    • 30% कैश रिबेट स्कीम
    • फ्री स्काउटिंग असिस्टेंस
    • शूटिंग परमिट, वीसा के लिए त्वरित सुविधा।
    • स्क्रिप्ट अप्रूवल, कस्टम क्लीयरेंस के लिए स्पेशल सेल।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat