Bollywood Update: ठग्स ऑफ हिंदाेस्तान आमिर का लुक और पर्सनैलिटी गिरगिट से इंस्पायर्ड है।

मुंबई. यशराज फिल्म्स की मूवी ठग्स आॅफ हिंदोस्तान में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख तक का एक अलग और अनूठा रूप दिखा है। फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइनर रुशी शर्मा और मनोशी नाथ ने इन सभी किरदारों के लुक्स के बारे में विस्तार से बताया।
बहरुपिया बने हैं आमिर खान
फिल्म में आमिर का किरदार एक डाकू का है। फिरंगी का व्यक्तित्व उन सभी हजार लोगाें से मिलकर बना है जिनसे वह मिलता है। रुशी ने बताया कि फिल्म में फिरंगी को अपने नाम से बहुत प्यार है, वह एक टोपी हमेशा पहनता है और विदेशी शराब अपने पास रखता है। यह शराब भी चुराई हुई है।

रूशी ने आगे कहा कि – चोरी की पहचान के अलावा फिल्म में आमिर का लुक और पर्सनैलिटी गिरगिट से इंस्पायर्ड है। आमिर फिल्म में जेड कलर का टेलकोट पहने हुए दिखाई दे रहे हैं, जो गिरगिट का कलर होता है। यह फिरंगी की असलियत है, एक गिरगिट। जो वक्त और लोगों के मुताबिक बदलती रहती है।
फिरंगी की दोहरी पर्सनैलिटी उसके कपड़ों से सामने आती है, जैसे वह इंग्लिश जैकेट के साथ बरगंडी और धोती पहनता है।
किसान योद्धा अमिताभ बच्चन
खुदाबख्श के रूप में अमिताभ बच्चन एक ऐसे योद्धा बने हैं, जो अंग्रेजों के खिलाफ जंग छेड़ता है। वह खुद को किसान कहलाना ज्यादा पसंद करते हैं। डिजाइनर मनोशी नाथ बताती हैं- हमने चमड़े के कवच के माध्यम से चरित्र की सॉफ्टनेस और उग्रता को दिखाने की कोशिश की है। इस कवच में धातु और चमड़े का इस्तेमाल करके शोल्डर एक्सटेंशन बनाए बनाए गए हैं।


बिग बी फिल्म में बहुत से स्टंट करते दिखाई देंगे, इसलिए यह जरूरी था कि कॉस्ट्यूम हल्का और आरामदायक हो। इसलिए हमने रबर और चमड़े का इस्तेमाल किया। चमड़े और रबर के कॉम्बिनेशन से बना यह कॉस्ट्यूम मजबूत और हल्का होता है। डुप्लीकेट हथियार बिल्कुल ओरिजनल हथियारों की तरह ही दिखते हैं।
फातिमा को ड्रेसअप होने में लगते थे 6 घंटे
डिजानइर मनोशी ने बताया कि फिल्म में फातिमा एक योद्धा बनी हैं। इसलिए उन्हें अपनी ड्रेस को स्किन की तरह पहनना पड़ता था। मनोशी ने कहा- हमने कवच को उनकी बॉडी पर लगभग सिल दिया था। फातिमा की बॉडी पर फैब्रिक्स की 4 से 5 लेयर होती थीं। जिसे उन्हें हर बार शूटिंग से पहले पहनना पड़ता था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat