ढाई महीने से जेल में बंद प्रेरणा से नाता तोड़ने लगे साझेदार, उनके बगैर शूट होगी फिल्में

 

बॉलीवुड डेस्क. रुस्‍तम, पैडमैन जैसी फिल्‍मों की प्रोड्यूसर रहीं प्रेरणा अरोड़ा पिछले ढाई महीनों से भायखला जेल में बंद हैं। फन्‍ने खां, परमाणु से लेकर कई और फिल्‍मों के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन की सौदेबाजी किसी और डिस्‍ट्रीब्‍यूटर से करने के चलते उन्‍हें यह सजा भुगतनी पड़ रही है।कोरियोग्राफर और अब डायरेक्‍टर अहमद खान भी तब उस नई कंपनी के साथ जुड़े थे। अब धीरे-धीरे सब प्रेरणा अरोड़ा का साथ छोड़ने लगे हैं।

पिछले साल जुलाई में उन्‍होंने स्‍टूडियो फाइव एलिमेंट्स की स्‍थापना की थी। उसमें अर्जुन एन कपूर, शायरा खान और बाकी प्रोड्यूसर्स भी सदस्य थे। सबके जॉइंट वेंचर में तब तकरीबन आधा दर्जन फिल्‍में अनाउंस हुई थीं।

यूलिया की फिल्म से शुरुआत : इस सिलसिले का आगाज सलमान खान की गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर की डेब्‍यू फिल्‍म राधा क्‍यों गोरी मैं क्‍यों काला से हो रहा है। यह फिल्‍म पिछले साल अक्‍टूबर के लास्‍ट वीक से ही शूट पर जाने वाली थी, मगर प्रेरणा अरोड़ा के जेल जाने के बाद से अब तक अटकी हुई है। यूलिया इसमें रेप पीड़ितों को इंसाफ दिलाने वाली महिला के रोल में हैं।

राधा क्‍यों गोरी…’ के डायरेक्‍टर प्रेम आर सोनी ने बताया- हम लोग हाल तक फिल्‍म की तैयारी कर रहे थे। अब हम लोग इसकी शूटिंग पर जाएंगे। मैंने भी सुना है कि यह फिल्‍म बिना प्रेरणा के जाएगी। हालांकि इसको लेकर मैं भी श्‍योर नहीं हूं।

प्रेम आर सोनी के अलावा अहमद खान के करीबियों ने बताया कि द राइज एंड फॉल ऑफ बम्‍बई की कास्टिंग लगभग पूरी हो चुकी है। संजय दत्त और बॉबी देओल मेन लीड में हैं। इसकी शूटिंग भी जल्‍द शुरू होगी। चाहे प्रेरणा अरोड़ा कानूनी लड़ाई में जीत हासिल करती हैं या हार।

और इंतजार करने तैयार नहीं : सूत्रों ने बताया कि सब प्रेरणा अरोड़ा के जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। उसके बाद वे फिल्‍म की शूट शुरू करते। मगर प्रेरणा अरोड़ा को फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है। उनके वकील रिजवान मर्चेंट ने बताया कि वे लोग अगले कुछ दिनों में फिर से जमानत की अर्जी डालने वाले हैं। उसके बाद सुनवाई की तारीख तय होगी। फिलहाल तो वे भायखला जेल में हैं।

फरवरी में फाइल हुई चार्जशीट: मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ 176 पेज की चार्जशीट फरवरी 2019 में फाइल की है। उन पर 31 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat