हॉलीवुड क्लासिक फॉरेस्ट गम्प के रीमेक के लिए खास तैयारी कर रहे हैं आमिर खान

 

आमिर खान फिल्मों के किरदार में रम जाने खास तैयारी करने के लिए जाने जाते हैं। इन दिनों वह एक अगली फिल्म की तैयारी के सिलसिले में फिटनेस फ्रीक बने हुए हैं। इसमें उन्हें लीन, स्लिम और यंग दिखना है इसलिए वे स्ट्रिक डाइट फॉलो कर रहे रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मि. परफेक्शनिस्ट आमिर खान जिस प्रोजेक्ट के लिए यह कर रहे हैं, वह 1994 की हॉलीवुड क्लासिक ‘फॉरेस्ट गम्प’ का हिंदी रीमेक होगी।

क्या होगा रोल
  1. हाल ही में आमिर ने पत्रकारों से कहा कि वे आने वाली फिल्म के लिए खास तैयारी के तहत स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो कर रहे हैं। आमिर टॉम हैंक्स का किरदार निभाएंगे जो कि फिल्म में साधारण आम आदमी बने थे।

  2. क्यों चुना आमिर ने

    इसमें राजनीति, इितहास, खेल, युद्ध, पीड़ा, प्रेम सभी के शानदार मिश्रण से एक परफेक्ट कहानी है। आमिर के पूर्व मैनेजर अद्वैत चंदन इसे डायरेक्टर कर सकते हैं। रीमेक को भारतीय संवेदना के अनुसार ही बनाया जाएगा।

  3. कैसे मिला संकेत

    क्योंकि आमिर खान प्रोडक्शन ने पिछले साल पैरामाउंट पिक्चर्स से फिल्म के अधिकार खरीद लिए थे। यह कहा जाता है कि आमिर शुरू से ही टॉम हैंक्स से प्रभावित हैं और उनकी एक्टिंग का बहुत कुछ टॉम से उधार लिया गया है।

  4. ‘फॉरेस्ट गम्प’ पर एक नजर

    इसके मुख्य पात्र फॉरेस्ट का दिमाग कम काम करता है। लेकिन फिर भी वह सफलता प्राप्त करता है और एक ऐतिहासिक पुरूष बन जाता है। पर उसका सच्चा प्यार उसे छोड़ जाता है। ऑस्कर के एक दर्जन नॉमिनेशन पाए। फिल्म ने छह ऑस्कर अवाॅर्ड जीते थे और यह लेखक विन्सटन ग्रूम के 1986 में आए नॉवेल पर बेस्ड थी। टॉम हैक्स को इसके लिए लगातार दूसरा बेस्ट एक्टर का ऑस्कर मिला था।

  5. ‘फॉरेस्ट गम्प’ का फेमस डायलॉग

    इस फिल्म का नायक फॉरेस्ट गम्प कहता है कि मेरी मां हमेशा कहती हैं कि जिदंगी चॉकलेट के डिब्बे की तरह है। यह संवाद आज भी सर्वकालिक यादगार डायलॉग में शुमार किया जाता है। फिल्म के एक्टर टॉम हैंक्स 63 साल के हो चुके हैं। यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी।

  6. आमिर पहले भी करते रहे हैं ट्रांसफॉर्मेशन

    • गजनी – कड़े वर्क आउट से गुजर कर रोल के लिए एट पैक एब्स बनाए। 13 महीनों तक लगातार रोज 3 घंटे की कसरत के शेड्यूल को फाॅलो किया। शॉर्ट टर्म मैमोरी लॉस को समझने इसके मरीजों को लगातार ऑब्जर्व किया।
    • दंगल – हरियाणवी बोली सीखी। पहले 52 वर्षीय पिता के रोल के लिए 98 किलो तक वेट बढ़ाया। फिर युवा रोल के लिए 6 माह में फिटनेस गेन की।
    • धूम 3 – सर्कस की कलाबाजियां और जिम्नास्टिक सीखी। स्टंट देने बाइकिंग कलाबाजियां सीखीं।न्यूट्रीशियंस डाइट चार्ज को फॉलो किया।
    • पीके – भोजपुरी बोली सीखी। रोल में परफेक्शन लाने सैंकड़ों बार प्रैक्टिस की। बॉडी लैग्वेंज एक्सपर्ट्स से स्पेशल सेशन लिए।

WhatsApp chat