क्या मायावती पर बन रही है फिल्म? विद्या बालन को कास्ट किए जाने की चर्चा

बॉलीवुड में राजनेताओं की रियल लाइफ पर बन रही फिल्मों की कड़ी में एक और नाम शामिल हो गया है. डॉ. मनमोहन सिंह, बाल ठाकरे, एनटी रामाराव, नरेंद्र मोदी और जयललिता के बाद अब देश में दलित राजनीति को ताकतवर बनाने वाली मायावती के जीवन ने फिल्मकारों को आकर्षिक किया है.

सूत्रों के आधार पर पिंकविला ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी बॉयोपिक बन सकती है. इस फिल्म का निर्देशन सुभाष कपूर कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ मायवती की बॉयोपिक के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को कास्ट किया जा सकता है. हालांकि जब इस सिलसिले में सुभाष कपूर से बात की गई तो उन्होंने खुद को लेकर आ रही ख़बरों को खारिज कर दिया.

वैसे अगर रिपोर्ट्स की बात सच साबित हुईं तो ये विद्या बालन के लिए बड़ा मौका होगा. बता दें विद्या बालन, फिलहाल एक वेब सीरीज पर भी काम कर रही हैं. इसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल निभा रही हैं.

बताने की जरूरत नहीं कि मायावती भारत की राजनीति में पिछले ढाई दशक से एक बड़ी ताकत के रूप में नजर आती रही हैं. उन्होंने अलग अलग टर्म में उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के रूप में काम किया है. उन्हें लेकर राजनीति में कई विवाद और आरोप भी हैं. अब ये देखने वाली बात होगी कि मायावती की बॉयोपिक बनती है तो उसमें उनकी जिंदगी के किन पहलुओं पर रोशनी डाली जाएगी.

इससे पहले सुभाष कपूर, ‘मोगुल’ नाम की बॉयोपिक पर काम करने वाले थे. लेकिन सुभाष पर मीटू के तहत आरोप लगा और उन्हें इस प्रोजेक्ट से हाथ धोना पड़ा.

WhatsApp chat